चीन के बाद अब ख़तरनाक 'कोरोना वायरस' ने भारत में भी दहशत फैलानी शुरू कर दी है. भारत में इस वायरस से संक्रमित मरीज़ों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है. गुरुग्राम के बाद आज गाज़ियाबाद से भी 'कोरोना वायरस' का एक नया मामला सामने आय़ा है.

Source: livemint

हाल ही में हाल ही में राजधानी दिल्ली में 'कोरोना वायरस' से संक्रमित पहला मामला सामने आया था. अब दिल्ली सरकार ने 'कोरोना वायरस' के चलते दिल्ली के 5वीं तक के सभी स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए बंद करने का फैसला लिया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर लिखा- शुक्रवार से दिल्ली के सभी प्राइवेट व सरकारी प्राथमिक विद्यालय 31 मार्च तक बंद रहेंगे. 'कोरोना वायरस' COVID-19 से बचाव और इसे फैलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने ये फै़सला लिया है.

Source: livemint

कुछ दिन पहले नोएडा के 3 स्कूलों ने भी 'कोरोना वायरस' के चलते छुट्टियां घोषित कर दी थी. जबकि कुछ स्कूलों ने अभिभावकों के लिए एडवाइज़री भी जारी की थी.

Source: livemint

बीते बुधवार सीबीएसई की परीक्षा के दौरान छात्रों को परीक्षा केंद्रों में फ़ेस मास्क और सेनेटाइजर ले जाने की अनुमति दी गयी थी. जबकि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राज्यों के मुख्य सचिवों, सीबीएसई को निर्देश दिया है कि वो कोरोना वायरस को लेकर एहतियाती कदमों के संबंध में छात्रों में जागरुकता फैलाएं.

Source: livemint

जानकारी दे दें कि 'कोरोना वायरस' से संक्रमित इटली के 14 नागरिकों को आईटीबीपी के केंद्र से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गुरुवार को राज्यसभा में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राज्यसभा में जानकारी दी कि 5 मार्च तक भारत में 'कोरोना वायरस' के 30 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

Source: kalingatv

कोरोना वायरस से जुड़ी हर जानकारी के लिए यहां क्लीक करें Scoop Whoop हिंदी.