कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में लॉकडाउन के बाद लोग घरों में क़ैद रहने को मजबूर हैं. ऐसे में दुनियाभर से आये दिन अजीबो-ग़रीब ख़बरें आ रही हैं. कहीं पति-पत्नी के बीच झगड़े ज़्यादा होने लगे हैं, तो कहीं तलाक़ के मामले बढ़ गए हैं.

Source: cntraveller

होम डिलीवरी एप Dunzo का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान भारत के अधिकतर शहरों के लोग कॉन्डम, कॉन्ट्रासेप्टिव्स, प्रेग्नेंसी किट और I-Pill जैसे दवाईयां Online ऑर्डर कर रहे हैं. भारत के लोगों ने देशभर के फ़ार्मासीज़ से सबसे अधिक यही चीज़ें ऑर्डर की हैं.

1 मार्च से लेकर 31 मार्च तक मुंबईवासियों ने सबसे अधिक 'कॉन्डम', पुणे और बेंगलुरु के लोगों ने 'प्रेग्नेंसी किट', हैदराबाद वासियों ने 'I-Pill' जबकि चेन्नई और जयपुर के लोगों ने सबसे अधिक 'हैंड वॉश' ऑर्डर किए.

21 दिन के लॉकडाउन के दौरान मुंबईवासी सुरक्षित सेक्स के प्रति जागरूक दिखे. इस दौरान मुंबईवासियों ने सबसे अधिक 'कॉन्डम' ख़रीद डाले. इस मामले में पुणे, बेंगलुरु और हैदराबाद के लोग भी पीछे नहीं रहे इन तीनों शहरों ने 'प्रेग्नेंसी किट' और 'I-Pill' ख़रीदने में दिलचस्पी दिखाई.

Source: news18

हालांकि, चेन्नई और जयपुर के लोग कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रति सजग दिखे. इन दोनों शहरों के लोगों ने 'हैंड वॉश' को ज़्यादा प्राथमिकता दी.

लॉकडाउन के दौरान Dunzo सक्रिय रूप से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, जयपुर, गुड़गांव और पुणे सहित कई भारतीय शहरों में डोरस्टेप डिलीवरी की सुविधा दे रहा है.

Source: prime

देश भर के फ़ार्मासिस्टों ने भी लॉकडाउन के दौरान कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियों की बिक्री में भारी बढ़ोतरी की जानकारी दी है. इस दौरान इन वस्तुओं की बिक्री