देश की मशहूर ई-कॉमर्स वेबसाइट Myntra अपने Logo को लेकर मुश्किलों में घिरती नज़र आ रही है. महिलाओं द्वारा Myntra के Logo को 'आपत्तिजनक' बताए जाने के बाद कंपनी ने बड़ा फ़ैसला लिया है.

Source: economictimes

दरअसल, Myntra द्वारा अपने एक logo में महिलाओं के अंडर गारमेंट्स समेत अन्य कपडे दिखाए गए थे. कंपनी के इसी Logo को लेकर महिलाओं ने आपत्ति जताई थी. इस मामले में 'मुंबई साइबर क्राइम पुलिस' में केस दर्ज भी कराया गया था. मामला बढ़ने पर अब कंपनी ने इसके Logo को पूरी तरह से बदलने का फ़ैसला किया है. 

Logo को ध्यान से देखिए  

Source: businessinsider

क्या है पूरा मामला? 

दिसंबर 2020 में 'अवेस्ता फ़ाउंडेशन' नाम के एनजीओ की नाज़ पटेल ने Myntra के Logo को लेकर 'मुंबई साइबर सेल' में केस दर्ज कराया था. इस दौरान उन्होंने Logo महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक बताते हुए हटवाने की मांग की थी और कंपनी के ख़िलाफ़ कड़ी करवाई करने की मांग भी की थी. नाज़ ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर भी उठाया था. 

Source: youtube

इस मामले में मुंबई पुलिस (साइबर क्राइम विभाग) की डीएसपी रश्मि करंदीकर ने बताया कि, हमने जांच के दौरान Myntra के Logo को महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक पाया. इसके बाद ईमेल के माध्यम से कंपनी से संपर्क किया गया, जिसके बाद कंपनी के अधिकारी आए और हमसे मुलाक़ात की. इस दौरान कंपनी ने Logo बदलने के लिए 1 महीने का समय मांगा था. 

Source: thequint

अब कंपनी ने अपनी वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन से Logo बदलने का फ़ैसला किया है. इस दौरान पैकिंग मैटीरियल के Logo में भी बदलाव किया जाएगा. कंपनी ने Logo के साथ ही पैकिंग मैटीरियल भी छपाई के लिए भेज दिया है.