दुनिया का शायद ही कोई इंसान होगा, जिसे सांप या अजगर से डर न लगता हो! पर लगता है कि मिस्र के लोग थोड़ा हटके हैं. इसलिये मिस्र की एक स्पा में लोगों को 'स्नेक मसाज' दी जा रही है. यही नहीं, स्पा का कहना है कि स्नेक मसाज से लोगों के शरीर का दर्द ख़त्म होता है और उन्हें बेहद आराम मिलती है. 

snake
Source: wwmt

अगर आपको अब तक ये ख़बर मज़ाक लग रही है, तो पहले ये तस्वीर देखिये. तस्वीर देखने के बाद आपको यकीन हो गया होगा कि हम मज़ाक नहीं कर रहे थे. 'स्नेक मसाज' के दौरान सबसे पहले तेल से कस्टमर की मालिश की जाती है. इसके बाद उनके शरीर पर ज़िंदा सांप या अज़गर छोड़ दिये जाते थे. स्पा में 30 मिनट तक लोगों को अच्छे से मसाज दी जाती है. इस दौरान लगभग 28 तरीक़े के ज़हरीले सांप कस्टमर के शरीर पर रेंगते हैं.

Snake
Source: dnaindia

सोशल मीडिया पर 'स्नेक मसाज' का वीडियो वायरल होने के बाद हर ओर इसका ही ज़िक्र हो रहा है. वहीं के स्पा के मालिक सफ़वत सेडकी का कहना है कि सांप की मालिश से मांसपेशियों और जोड़ों के दर्द में काफ़ी राहत देती है.  

सांप की मालिश लेने वाले ग्राहकों का कहना है कि शुरूआत में उन्हें डर लगा था. पर जैसे ही मसाज शुरू हुई, डर ख़त्म हुआ और दर्द में काफ़ी राहत मिली. बाक़ी सोशल मीडिया की जनता बोल रही है, भईया हमें ऐसा रिलेक्स नहीं चाहिये. स्नेक मसाज आपको मुबारक़. ये तो हुई इनकी राय. आप बताओ आप लेना चाहोगे क्या 'स्नेक मसाज'?