कार में जंगल सफ़ारी का आनंद लेने का मज़ा ही अलग होता है. मगर कई बार वाहन को देख कर जानवरों में उत्सुकता जाग उठती है और वो उसे समझने के चक्कर में उससे खेलने लगते हैं. थाइलैंड के एक नेशनल पार्क में भी ऐसा ही हुआ. यहां एक हाथी ने कार की तरफ आकर्षित हो गया. उसे जांचने परखने के बाद वो उस पर बैठने के की कोशिश करने लगा.

कार पर बैठने की कोशिश करते इस हाथी का वीडिया इन दिनों सोशल मीडिया पर ख़ूब शेयर किया जा रहा है. देखने में भले ही ये फ़नी लग रहा हो, लेकिन उस कार में बैठे ड्राइवर के लिए बहुत ही भयानक मंज़र था.

Source: dailymail

गनीमत ये रही कि ड्राइवर कुछ देर बाद वहां से निकलने में कामयाब हो गया. लेकिन हाथी ने जाते-जाते उस कार बैंड बजा दी. कार का रियर मिरर टूट गया और बोनट पर कई डेंट आए हैं. अच्छी बात ये है कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं पहुंची.

Source: dailymail

ये घटना थाइलैंड के Khao Yai नेशनल पार्क की है. ये विचित्र घटना के बारे में बताते हुए पार्क के अधिकारी अब पर्यटकों को जागरुक कर रही है. वो ये बता रहे हैं कि ऐसी स्थिति में क्या करें और क्या न करें.

Source: dailymail

अधिकारियों का कहना है कि, पर्यटकों को हाथी से 30 मीटर की दूरी पर अपनी कार रोक देनी चाहिए. साथ ही उन्हें ये भी हिदायत दी गई है कि वो कार से बाहर निकल कर तस्वीरें लेने की कोशिश न करें.

यहां देखिए वीडियो:

जंगल सफ़ारी का लुत्फ़ लेना सही है, लेकिन साथ ही सतर्क रहना भी ज़रूरी है.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.