इलेक्ट्रिक कार बनाने में टेस्ला दुनिया की सबसे अग्रणी कंपनी है. इसकी Self Driving कारों ने पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोरी हैं. आपको जानकारी दे दें कि टेस्ला अभी दुनिया में सबसे ज़्यादा मार्केट वैल्यूएशन वाली ऑटोमोबाइल कंपनी है.

शुक्रवार को टेस्ला के CEO, एलॉन मस्क ने 2021 में इस इलेक्ट्रिक कार कंपनी को भारत में लाने को लेकर संकेत दिया. इस ख़बर को टेस्ला के देसी फैंस ने हाथों-हांथ लिया.

Source: The Business Insider

Tesla Club India नाम के एक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट कर टेस्ला के भारतीय बाज़ार में आने को लेकर सवाल पूछा, जिस पर एलॉन मस्क ने ज़वाब दिया "अगले साल, पक्का".

जल्द ही इस ट्वीट पर फैंस ख़ुशी से उमड़ पड़े और ये ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा. एक यूज़र ने ट्वीट किया कि ये बहुत अच्छी ख़बर है और हम इसका कब से इंतज़ार कर रहे थे. इस पर मस्क ने ज़वाब दिया "इंतज़ार करने के लिए धन्यवाद." 

कई लोगों ने टेस्ला के भारत में आने पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए एलॉन मस्क को धन्यवाद दिया. कुछ लोगों ने कंपनी के भारत में उतरने के प्लान के बारे में सवाल पूछे, तो कुछ ने जानना चाहा कि कार के कौन से मॉडल भारत में लॉन्च होंगे. 

टेस्ला ने हाल ही में चीन के बाज़ार में क़दम रखा है और अब वो भारत में क़दम रखने जा रहा है. हालांकि इस संबंध में औपचारिक घोषणा होना अभी बाक़ी है.