कोरोना महामारी का सबसे अधिक फ़ायदा अमीरों ने उठाया. लेकिन अगर आप थोड़े चालाक होते तो शायद आप भी बहती गंगा में हाथ धो सकते थे. जैसा कि लंकाशायर के इस फ़ार्म के मालिक ने किया. उसने कोरोना काल में वीडियो कॉल विद गोट का ऑफ़र दिया. ये आइडिया लोगों को इतना पसंद आया कि उसने लाखों रुपये बना लिए. 

दरअसल, इंग्लैंड के एक फ़ार्म मालिक McCarthy ने अपनी एक कर्मचारी के साथ एक प्लान बनाया. प्लान ये था कि क्यों न लोगों को फ़ार्म की बकरियों के साथ ज़ूम कॉल करने का ऑफ़र दिया जाए. उन्होंने तो मज़ाक-मज़ाक में ऐसा किया था और मज़े के लिए वेबसाइट पर विज्ञापन डाल दी.

goat zoom call
Source: kqed

अगले दिन उनका फ़ोन मिस कॉल्स और ईमेल्स से भरा पड़ा था. ये सभी बकरी के साथ वीडियो कॉल करने की बुकिंग करना चाहते थे. एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये फ़ार्म 500 रुपये में एक बकरी के साथ ज़ूम कॉल करने का ऑफ़र देता है. इस तरह इन्होंने अब तक लगभग 50 लाख रुपये कमा लिए हैं. इनके पास फ़िलहाल 11 बकरियां हैं.

goat zoom call
Source: intheknow

हैरानी की बात ये है कि ऐसी वीडियो कॉल करने की बुकिंग करवाने में बड़ी-बड़ी आईटी कंपनियों के कर्मचारी आगे हैं. लोग अपने हिसाब से अलग-अलग बैकग्राउंड बनाने की भी डिमांड करते हैं. 

goat zoom call
Source: themanc

वाह क़िस्मत हो तो ऐसी. कहां तो कुछ लोगों के लिए बकरियों का पेट पालना मुश्किल था पैंडमिक में, कहां बकरियों ने ही इनका पेट पाल लिया.