देश के किसानों का दर्द किसी से छिपा नहीं है. मेहनत और लगन से खेती करने वाले किसान सालों से अपने हक के लिये लड़ते आ रहे हैं. वहीं मध्य प्रदेश के एक किसान ने परेशान होकर अपनी भैंस को अधिकारी की जीप से ही बांध दिया. अब किसान को ऐसा इसलिये करना पड़ा, क्योंकि अधिकारी ने उससे घूस की मांग की थी.

मामला मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ के खड़गपुर का है, जहां तहसीलदार सुनील वर्मा ने किसान से उसी की ज़मीन के कागज़ बनाने के लिए उसके सामने एक लाख़ रुपये की मांग रखी. रिपोर्ट के मुताबिक, लक्ष्मी यादव नामक किसान पिछले 6 महीने से ज़मीन की रजिस्‍ट्री में कुछ बदलाव को लेकर तहसील के चक्कर काट रहा था, जिसके चलते अधिकारी ने उससे 1 लाख़ रुपये की रिश्वत मांगी. वहीं अपना काम कराने के लिये ग़रीब किसान ने किसी तरह 50 हज़ार रुपये का इंतज़ाम कर अधिकारी को दे दिये, लेकिन इसके बावज़ूद उसका काम नहीं हुआ.

Source: uttaranchaltoday

हालातों से मजबूर होकर किसाने ने शेष राशि की जगह अपनी भैंस को लाकर घूंस मांगने वाले तहसीलदार की जीप से बांध दिया. वहीं मामला बढ़ता देख SDM वंदना सिंह राजपूत ने पुलिस बल के साथ तहसील पहुंच कर मामले की निष्पक्ष जांच के आदेश देते हुआ कहा है कि अगर तहसीलदार दोषी पाया जाता है, तो उस पर सख़्त कार्यवाही की जाएगी.

वहीं पूरे मामले में आरोपी तहसीलदार का कहना है कि उसने किसान को सारी बातें ढंग से समझाई थी, लेकिन इसके बाद भी उसने नाटक रचा.