मोदी सरकार के 'Farm Laws' के ख़िलाफ़ आज किसानों ने 'भारत बंद' का ऐलान किया है. देशभर में आंदोलन कर रहे किसानों के 'भारत बंद' का कई विपक्षी दल भी समर्थन कर रहे हैं. इसके अलावा कई ट्रेड यूनियनों ने भी भारत बंद के लिए अपना समर्थन दिया है.  

Source: zeebiz

आंदोलनकारी किसानों के मुताबिक़, मंगलवार को दिन भर भारत बंद रहेगा, लेकिन चक्‍काजाम केवल दोपहर 3 बजे तक ही किया जाएगा. किसानों द्वारा देश के अलग अलग हिस्सों में कहीं ट्रेन रोककर तो कहीं टायर जलाकर भारत बंद किया जा रहा है. कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले कई दिनों से दिल्‍ली से सटी सीमाओं पर डटे हुए हैं.  

Source: news18

भारत बंद का सबसे ज़्यादा असर दिल्‍ली में देखने को मिल रहा है. यहां की अधिकतर मंडियां बंद हैं. ओला और उबर जैसी कैब सर्विस भी बंद हैं. कई रास्‍ते बंद होने के चलते परिवहन पर भी इसका असर पड़ रहा है. टैक्‍सी यूनियन भी भारत बंद में किसानों के साथ है. 

Source: indiatv

इस बीच 'आम आदमी पार्टी' ने आरोप लगाया है कि जब से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 'सिंघु बॉर्डर' पर आंदोलनकारी किसानों से मिलकर आए हैं, उन्हें दिल्ली पुलिस ने घर में ही नज़रबंद कर दिया है. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने 'आप' के आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री कल शाम को भी बाहर गए थे और उनके आवास में आने-जाने पर कोई बंदिश नहीं है. 

Source: aajtak

चलिए इन 15 तस्वीरों के ज़रिए आप भी देख लीजिए भारत बंद के दौरान क्या कुछ हो रहा है-

1-

2-

3-

4-

Source: aajtak

5-

6-

Source: india

7-

Source: ndtv

8-

Source: news18

9-

Source: news18

10-

Source: news18

11-

Source: aajtak

12-

Source: livehindustan

13-

Source: aajtak

14-

Source: aajtak

15-

Source: citucentre