कभी-कभी किसी दूसरे का दुख सुनकर आंसू के बजाय हंसी छूट जाती है. अब क्या कीजिएगा, जब मामला ही इतना विचित्र हो जैसा इन भाईसाहब का है. अमेरिका स्थित ऑरेगोन के रहने वाले 24 वर्षीय Zave Fors को इस बात का डर सताता है कि कहीं वो अपनी ही बहन के साथ डेटिंग न करने लगे.  

Source: ladbible

जी हां, ये आपको मज़ाक लग सकता है लेकिन Zave Fors के लिए ये एक दर्दनाक सच है. इसके पीछे वजह है उनके पिता का अजीब इतिहास. दरअसल, उसे हाल ही में पता चला कि उसके पिता ने लगभग 500 बार स्पर्म डोनेट किया है.  

अब उसके पिता ने इतने लोगों को स्पर्म डोनेट किया है कि Zave ने डर के मारे डेटिंग एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना ही बंद कर दिया. उसे डर लगता है कि कहीं वो अपने ही सिब्लिंग्स से न टकरा जाए.  

Source: timesnownews

पिछले कुछ सालों में Zave अपने आठ भाई-बहनों को ट्रैक करने में सफ़ल रहे. लेकिन वो अभी भी नहीं जानता है कि वास्तव में उसके कितने भाई-बहन हो सकते हैं. यही वजह है कि उसका सबसे बड़ा डर यही है कि कहीं उसका रिलेशन उसके पिता की संतान से ही न बन जाए.  

हाल ही में उसने अपना डीएनए टेस्ट कराया, तो उसे मालूम पड़ा कि उसके साथ स्कूल जाने वाला Daron McLennan-Colon उसका भाई है. Zave को ये तो याद था कि Daron उसके साथ स्कूल जाता था लेकिन रिश्ते के बारे में जानकारी नहीं थी.  

Zave का कहना है कि, भले ही लोग दावा करते हैं कि इस तरह के टकराव की सम्भावनाएं कम होती हैं फिर भी मुझे हमेशा शक बना रहता है. मेरे अन्य भाई बहनों के साथ भी कुछ ऐसा ही अनुभव हुआ है. वो एक-दूसरे के बेहद नज़दीक ही रहते थे.  

रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ट के बाद Zave ने Ancestry.com के ज़रिए अपने पिता को ट्रेस किया. तब उसे मालूम पड़ा कि पिछले 10 सालों में उसके पिता सैकड़ों बार स्पर्म डोनेट किया है और उनके क़रीब 50 से ज़्यादा बच्चे हैं.  

Source: theusposts

Zave का कहना है कि इस वजह से उसकी डेटिंग लाइफ़ की ऐसी-तैसी हो रखी है. जब वो टिंडर या कोई दूसरी डेटिंग एप चलाता है तो उसे नहीं पता होता कि सामने वाली उसकी बहन है या नहीं. ऐसे में उसे अपने हर रिलेशनशिप पर ख़तरा लगता है. यहां तक कि अपने हर पार्टनर के जेनिटिक टेस्ट के बाद भी उसे लगता है कि वो अपने रिश्ते को लेकर आश्वस्त नहीं हो पाएगा. फ़िलहाल, अपने परिवार की खोज में वो अभी भी लगा हुआ है.