कोरोना वायरस के चलते देश भर में 21 दिनों का लॉकडाउन है. ऐसे में अगर कोई लॉकडाउन को सही से फ़ॉलो कर रहा है तो हैं बच्चे. अरुणाचल प्रदेश की एक छोटी सी बच्ची अपने पापा को बाहर निकलने से मना करती है, तो वहीं मिज़ोरम की एक बच्ची ड्यूटी पर तैनात पुलिसवाले पिता की दुहाई देकर लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील करती है.

दिल्ली में बेटे ने पिता के ख़िलाफ़ कराई FIR

देश की राजधानी दिल्ली में भी इसी तरह का एक अनोखा मामला सामने आया है. इस बार बच्चे ने तो नहीं, लेकिन 30 साल के एक युवक ने लॉकडाउन के दौरान नियमों का सही से पालन न करने पर अपने पिता के ख़िलाफ़ दिल्ली के वसंत कुंज थाने में FIR दर्ज कराई है.

ANI के मुताबिक़, मामला दिल्ली के वसंत कुंज थाने के रजोकरी इलाक़े का बताया जा रहा है. 30 साल का ये युवक अपने पिता के साथ वसंत कुंज थाने के अन्तर्गत आने वाले रजोकरी इलाके़ में रहता है. ये युवक पिछले कुछ समय से अपने पिता की हरक़तों से परेशान था.

Source: india

इस युवक ने अपनी शिकायत में कहा है कि 'मेरे पिता कोरोना महामारी से लड़ने के नियमों का सही से पालन नहीं कर रहे हैं. वो बेवजह हर दिन लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं. मना करने के बावजूद वो हर रोज रात 8 बजे घर से बगैर किसी काम के घर से बाहर निकल जाते हैं और सड़कों पर घूमते रहते हैं.

Source: thehindu
पिछले कई दिनों से घरवाले उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी कान पर जूं तक नहीं रेंगती. वो बेवजह सड़कों पर निकल जाते हैं. ऐसे में न सिर्फ़ उनकी, बल्कि अन्य लोगों की ज़िंदगी भी ख़तरे में रहती है. इसके बाद उन्हें मजबूरन पिता के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कराना पड़ा.
Source: iamvikas

30 साल के इस युवक की शिकायत पर वसंत कुंज थाने की पुलिस ने उनके पिता के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है.

जानकारी दे दें कि, दिल्ली में गुरुवार तक कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर 293 हो गई है. जबकि 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है. महाराष्ट्र (423) और तमिलनाडु (309) के बाद तीसरे नंबर पर दिल्ली में सर्वाधिक 293 कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं.