जर्मनी के एक चिड़ियाघर की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर में तीन हाथी दिखाई दे रहे हैं, जो एक दूसरे पर प्यार लुटाते नज़र आ रहे हैं. लेकिन इस तस्वीर के पीछे की सच्चाई हर किसी को भावुक कर देगी.

Source: indianexpress

दरअसल, इस तस्वीर में दिखाई दे रहे ये तीन हाथी एक ही परिवार के सदस्य हैं, लेकिन 12 साल बाद एक दूसरे से मिल रहे हैं. 39 साल की ये बुज़ुर्ग हथिनी आख़िरकार 12 साल बाद अपनी बेटी और नातिन से मिली है. 

Source: indianexpress

बताया जा रहा है कि 12 साल पहले 39 साल की हथिनी पोरी को 'बर्लिन ज़ू' से हल्ले शहर के 'बर्ग ज़ू' में शिफ़्ट कर दिया गया था. अब इतने साल बाद फिर से उसे 'बर्लिन ज़ू' लाया गया है. इस दौरान उसकी मुलाक़ात अपनी 19 साल की बेटी ताना और 4 साल की नातिन टमिका से हुई. 

Source: indianexpress

12 साल बाद इस ख़ूबसूरत तस्वीर में ये तीनों एक दूसरे के साथ बेहद ख़ुश नज़र आ रहे हैं. ये तीनों प्यार जताने के लिए अपनी सूंड से एक दूसरे को टच करते हुए नज़र आ रहे हैं. 

Source: indianexpress

बता दें कि पोरी एक अफ़्रीकी हथिनी है जिसका जन्म 1981 में ज़िम्बाब्वे में हुआ था. इस दौरान उसे जर्मनी के Magdeburg चिड़ियाघर में लाया गया था. इस चिड़ियाघर में पोरी साल 1983 से 1997 तक रही. इसके बाद पोरी को टियरपार्क बर्लिन ले जाया गया जहां उसने साल 2001 में बेटी ताना को जन्म दिया. 

Source: indianexpress

सुरक्षा कारणों के चलते फ़िलहाल पोरी को ताना और टमिका से अलग रखा गया है, लेकिन ज़ू अधिकारी जल्द ही तीनों को साथ रखने की योजना बना रहे हैं.