कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ़ अर्णब गोस्वामी के ख़िलाफ़ पटना, नागपुर और रायपुर में FIR दर्ज की गई हैं.

Source: nayadaur

बुधवार रात मुंबई में अर्णब पर हुआ हमला 

बुधवार रात मुंबई में दो लोगों ने अर्णब गोस्वामी पर हमला करने की कोशिश की. हमलावर जब इसमें नाकाम रहे तो वो कार पर स्याही फेंक कर फ़रार हो गए. घटना के वक्त उनकी पत्नी समिया गोस्वामी भी साथ थीं. इस मामले में अर्णब द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अर्णब पर हमला उनके घर से महज़ 500 मीटर की दूरी पर किया गया. इस दौरान वो ख़ुद कार ड्राइव कर रहे थे. हमलावर उनकी गाड़ी के आगे आए और कार के शीशे को तोड़ने की कोशिश की. जब वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने कार पर स्याही फेंक दी.

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने टीवी पत्रकार अर्नब गोस्‍वामी पर हुए जानलेवा हमले की निंदा करते हुए कहा कि हम किसी भी पत्रकार पर हुए हमले की निंदा करते हैं. ये लोकतंत्र के ख़िलाफ़ है और ये वास्तव में विडंबना है.

Source: muzaffarpurnow

अर्णब ने सोनिया गांधी को लेकर ये टिप्पणी की थी? 

हाल ही में अर्णब ने पालघर मामले पर टीवी डिबेट के दौरान कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन से कहा था कि 'अगर किसी पादरी की हत्या होती तो आपकी पार्टी और आपकी पार्टी की 'रोम से आई हुई इटली वाली' सोनिया गांधी बिलकुल चुप नहीं रहतीं. लेकिन सोनिया गांधी तो ख़ुश हैं. वो इटली में रिपोर्ट भेजेंगी कि देखो, जहां पर मैंने सरकार बनाई है, वहां पर हिन्दू संतों को मरवा रही हूं. वहां से उन्हें वाहवाही मिलेगी. लोग कहेंगे कि वाह, सोनिया गांधी ने अच्छा किया. इन लोगों को शर्म आनी चाहिए. क्या उन्हें लगता है कि हिन्दू चुप रहेंगे?

छत्तीसगढ़ 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने कांग्रेस नेताओं की शिकायतों पर अर्नब गोस्वामी के ख़िलाफ़ दो अलग-अलग मामलों में FIR दर्ज की है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अर्नब गोस्वामी पर पालघर मामले में अपने वक्तव्य से देश की जनता के सद्भाव को समुदाय के आधार पर भड़काने और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर टिप्पणी करने का आरोप लगाया है. वहीं कांग्रेस नेता गिरीश दुबे ने गोस्वामी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोरोना वायरस को लेकर दिए गए सुझावों को ग़लत ढंग से पेश करने का आरोप भी लगाया है.

Source: chatpatinews

नागपुर 

अर्णब गोस्वामी के ख़िलाफ़ नागपुर में भी लोगों को उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने ट्वीट करते हुए अर्णब की गिरफ़्तारी की मांग की है. साथ ही कहा कि कुछ मीडिया हाउस हमेशा नफ़रत फ़ैलाने के लिए तैयार रहते हैं और अपने टीवी चैनलों के ज़रिए समाज को बांटते हैं'

Source: guwahatiplus

बिहार 

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने गर्दनीबाग थाने में टीवी पत्रकार अर्णव गोस्वामी के ख़िलाफ़ देश में नफ़रत फ़ैलाने, माहौल ख़राब करने और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए आपराधिक मामला दर्ज कराया है. साथ ही पत्रकार अर्णब गोस्वामी की गिरफ़्तारी की मांग भी की है.