देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को रविवार रात सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है. 87 वर्षीय पूर्व पीएम को कार्डियो-थोरेसिक वार्ड में ऑब्ज़र्वेशन में रखा गया है. 

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक़, डॉ. मनमोहन सिंह को रविवार रात 8:45 बजे पर एम्स लाया गया था. उनका इलाज एम्स के डॉ. नीतीश नायक के सुपरविजन में हो रहा है. फ़िलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि पूर्व में डॉक्टरों द्वारा दी गई दवाइयों की वजह से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. 

Source: opindia

2 बार हो चुकी है हार्ट सर्जरी 

साल 2009 में एम्स में ही डॉ. मनमोहन सिंह की 'कोरोनरी बायपास सर्जरी' की गई थी. इससे पूर्व साल 1990 में ब्रिटेन में भी उनकी हार्ट की बाइपास सर्जरी हुई थी.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की साल 2003 में दिल्ली में एंजियोप्लास्टी भी हुई थी. इसके अलावा 2007 में मनमोहन का प्रोटेस्ट ग्रंथी का ऑपरेशन भी किया गया था. 

Source: livemint

डॉ. मनमोहन सिंह साल 2004 से 2014 तक 2 कार्यकाल के तहत देश के प्रधानमंत्री रहे. वो वर्तमान में राजस्थान से राज्यसभा सांसद हैं. 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, 'पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी को अस्पताल में भर्ती कराए जाने की ख़बर सुनकर बेहद चिंतित हूं. उनके जल्द ठीक होने और दीर्घायु की कामना करता हूं.