बीते मंगलवार को आगरा में ताजमहल परिसर के अंदर भगवा झंडा लहराने के जुर्म में 4 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि पकड़े गये आरोपी 'हिंदू जागरण मंच' के कार्यकर्ता हैं. 

saffron
Source: medium

बीते सोमवार हिंदूवादी नेता ताजमहल के अंदर पड़ी बेंच पर बैठे थे. इसके बाद उन्होंने अपनी जेब से केसरिया झंडा निकाला और ताजमहल के सामने फ़रहाने लगे. इस दौरान आरोपियों ने वहां 'जय श्री राम' के नारे भी लगाये. इससे पहले हिंदूवादी नेता ज़्यादा उपद्रव करते CISF के जवानों ने उन्हें पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

taj mahal
Source: smartertravel

ताजगंज पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर उमेश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि गौरव ठाकुर के नेतृत्व में आरोपियों ने ताजमहल के अंदर भगवा झंडा फ़रहाया. SSP बबलू कुमार ने बताया कि चारों पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और दंगा भड़काने के आरोप के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया है.

ताजमहल परिसर में केसरिया ध्वज फ़हराने वाले गौरव ठाकुर, विशेष कुमार, सोनू बघेल और ऋषि लवानिया की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही हैं. 


बता दें कि आरोपियों में से एक गौरव ठाकुर 'हिंदू युवा वाहिनी' का ज़िला अध्यक्ष है. ऐसा पहली बार नहीं जब गौरव ने ऐसी शर्मनाक हरक़त की है. इससे पहले उसने ताजमहल के अंदर शिव चालिसा का पाठ किया था.