दुनिया के सारे दुःख एक तरफ़ और शनिवार काम करने का दुख़ एक तरफ़. मतलब ऑफ़िस जाने वाले किसी भी बंदे से पूछ लो, हर किसी का यही कहना है कि 'मत पूछ यार, काम करके बर्बाद हो गया शनिवार' वैसे अगर आप भी अपने Working Saturday से परेशान हैं, तो थोड़ा परेशान और हो लो क्योंकि ये ख़बर सुनने के बाद कई कर्मचारियों को काफ़ी दुख़ पहुंचने वाला है.

Source: scarymommy

बात ऐसी है कि UK की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों का प्रमोशन करते हुए उन्हें 3 Week Off देने का ऐलान किया है. मतलब इस कंपनी के लोगों को सप्ताह में सिर्फ़ 4 दिन काम करना पड़ेगा.

Source: lawdonut

Portcullis Legals नामक ये कंपनी England के Plymouth में है, जिसने अपने कर्मचारियों को 3 दिन का ऑफ़ देकर ख़ुश कर दिया है. LadBible की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के Managing Director Trevor Worth का कहना है कि इस निर्णय से उनकी टीम बेहद ख़ुश है और कस्टमर्स को पहले से बेहतर सर्विस मिल रही है.

Source: bobandsuewilliams

कर्मचारियों के हित में ये फ़ैसला लेने से पहले कंपनी ने अपने 9 कर्मचारियों के साथ 5 महीने का ट्रॉयल भी किया था, जिसमें सारे फ़ायदे और नुकसान देखने के बाद ही इतना बड़ा निर्णय लिया गया. Trevor का मानना है कि कर्मचारियों का सप्ताह में 4 दिन काम करना उन्हें ज़्यादा ख़ुश और प्रोडक्टिव बनाता है.