पिछले कुछ समय से युवाओं के बीच PUBG का ख़ासा क्रेज़ देखा गया है. इतना ज़्यादा क्रेज़ कि इंडिया में कुछ युवाओं को इस वजह से जेल की हवा तक खानी पड़ी. इसके बावजूद PUBG के प्रति किसी का फ़ीवर कम नहीं हुआ. अब हम भले इसे गंभीरता से न लें, पर चार लोगों ने PUBG खेल कर 1 करोड़ 29 लाख रुपये की राशि जीत ली है. 

indiatimes

इस टूर्नामेंट का आयोजन 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच मलेशिया की राजधानी कुआलालाम्‍पुर में हुआ था. ये मुक़ाबला इंडोनेशिया की टीम बिगेट्रोन RA ने जीता. ईनाम स्वरूप उन्हें 180,000 डॉलर यानि 1 करोड़ 29 लाख रुपये दिये गये. बड़े लेवल पर हुई इस प्रतियोगिता में दूसरे पायदान पर चीन की टीम टॉप ईस्पोर्ट्स रही, जिन्हें 90,000 डॉलर की राशि दी गई. वहीं तीसरे पायदान पर थाइलैंड की टीम मेगा ईस्पोर्ट्स थी, जो कि 45000 डॉलर जुटाने में कामयाब रहे. 

Indiatimes

कुआलालाम्‍पुर में आयोजित हुए PUBG टूर्नामेंट में 16 प्रो और सेमी प्रो टीमों ने भाग लिया था, जो कि 10 अलग-अलग क्षेत्रों से थीं. इस बारे में Global Publishing Center, Tencent Games के जनरल मैनेजर Vincent Wang ने कहा, महीनों के कड़े और अंतिम मुक़ाबले में बिगेट्रोन RA को विजेता बनते देखना काफ़ी रोमांचित था. प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को शुभकामनाएं. इसके साथ उन सभी लोगों का शुक्रिया, जिन्होंने ये दिखा दिया कि ये गेम से बढ़ कर बहुत कुछ है. 

हम बस पबजी-पबजी करते रहे गये और ये रक़म भी जीत कर ले गये. 

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.