आगरा से साल की पहली अच्छी ख़बर सामने आई है. ख़बर के अनुसार, अब शहर के बेसहारा बुज़ुर्गों को 'फ़्री टिफ़िन सर्विस' दी जायेगी. कहा जा रहा है कि बीते शनिवार 'सत्यमेव ट्रस्ट' द्वारा इस नेक पहल की शुरूआत की गई.

Agra
Source: wonders

इस दौरान 'फ़्री टिफ़िन सर्विस' की सुविधा उन बुज़ुर्गों को दी जायेगी, जो ख़ुद के लिये खाना बनाने में सक्षम नहीं हैं. टिफ़िन में उन्हें दाल, चावल, सब्ज़ी, रोटी, सालद और मिठाई दी जायेगी. कहा जा रहा है सीनियर सिटीज़न के लिये सुविधा पूरी तरह मुफ़्त होगी, पर इच्छुक लोग मदद के लिये संगठन को कुछ दान करना चाहें, तो कर सकते हैं.

tiffin
Source: curlytales

'सत्यमेव ट्रस्ट' के अधिकारी गौतम सेठ का कहना है कि, शहर में कई ऐसे उम्रदराज लोग हैं, जो दूर-दराज किसी कॉम्पलेक्स में रह रहे हैं. अकेले रह रहे ये बुज़ुर्ग ख़ुद का खाना बनाने में भी सक्षम नहीं हैं. बस उनकी इस पीड़ा को समझते हुए टिफ़िन सर्विस की शुरूआत की गई है. आगे उन्होंने ये भी कहा कि ट्रस्ट कई ज़रूरतमंद परिवारों को खाना पहुंचाने में संपन्न है. भोजन बनाने के लिये 'मां की रसोई' के कर्मचारियों को रखा गया है.

Old People
Source: indianexpress

'मां की रसोई' में साफ़-सफ़ाई से खाना तैयार किया जाता है, जिसके लिये वो सिर्फ़ 5 रुपये लेते हैं. बुज़ुर्गों की सेवा में भोजन तैयार करने वाले ट्रस्ट का कहना है कि, उनकी तरफ़ से एक नबंर सर्कुलेट किया जायेगा, जिसे भी टिफ़िन सुविधा चाहिये वो बस एक फ़ोन कर दे.

tiffin
Source: zolostays

ऐसा पहली बार नहीं है जब आगरा में कोई ट्रस्ट इस तरह की मदद कर रहा है. सालों से ट्रस्ट इस तरह के सराहनीय काम करते आ रहे हैं.