कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में लॉकडाउन हो गया था. लेकिन अब धीरे-धीरे सब कुछ खुलने लगा है. टूरिज़्म सेक्टर भी उनमें से एक है. हालांकि, वायरस का ख़तरा अभी टला नहीं है. ऐसे में लोगों को ट्रैवल करने के लिए आकर्षित करना चुनौती से कम नहीं है. यही वजह है कि हर कोई इनोवेटिव तरीकों का इस्तेमाल कर रहा है. वियतनाम की राजधानी हनोई का डोल्से हनोई गोल्डन लेक होटल भी उनमें से एक है.

Source: reuters

इस होटल की ख़ासियत ये है कि यहां एंट्री गेट से लेकर कॉफ़ी का कप तक सोने का बना हुआ है. जी हां, ये दुनिया का पहला सोने का होटल है. इस होटल के दरवाज़े, कप, टेबल, खिड़कियां, नल, खाने के बर्तन और यहां तक कि वॉशरूम भी सोने का बना है.

Source: deccanherald

वॉशरूम में बाथटब, सिंक, शॉवर से लेकर सभी एक्सेसरीज़ गोल्डन हैं. बता दें, इस होटल को Hoa Binh Group और Wyndham Hotels & Resorts Inc ने मिल कर बनाया है. इसकी छत पर इन्फ़िनिटी पूल बनाया गया है. यहां से हनोई शहर का ख़ूबसूरत नज़ारा दिखता है. यहां की छत की दीवारों पर भी गोल्ड प्लेटेड ईंटें लगी हैं.

Source: reuters

Hoa Binh Group के चेयरमैन Nguyen Huu Duong ने बताया, ‘फ़िलहाल, दुनिया में इस तरह का कोई दूसरा होटल नहीं है.’

Source: nypost

वहीं, इस होटल में ठहरे और ख़ुद एक होटल के मालिक 62 वर्षीय Van Thuan ने कहा कि, ‘लग्ज़री को लेकर इस होटल ने मेरे विचार पूरी तरह बदल दिए हैं. आमतौर पर लग्ज़री होटलों में संगमरमर की टाइल्स इस्तेमाल होती हैं, लेकिन यहां सब कुछ सोने का बना है. यहां तक कि वॉश बेसिन भी’.

Source: skift

इस 25 मंज़िला 5 स्टार होटल में 400 कमरे हैं. यहां 6 अलग-अलग तरह के कमरे और सुइट हैं. प्रेसिडेंशियल सुइट में एक रात ठहरने की कीमत 4.85 लाख रुपये है. वहीं, डबल बेडरूम सुइट में एक रात का किराया क़रीब 75 हज़ार रुपये है, जबकि होटल के कमरों का शुरुआती किराया क़रीब 20 हज़ार रुपये है.