आपने कई बार सुना होगा कि किसी ने ग़लती से किसी चीज़ को कम दामों पर बेच दिया, जबकि उसकी असल क़ीमत उससे कहीं अधिक थी. ऐसा ही एक मामला सामने आया है चीन से. यहां एक शख़्स ने ऑनलाइन गेम के एक कैरेक्टर को 10 करोड़ रुपये ख़र्च कर बनाया था, उसे उसके दोस्त ने 40 हज़ार रुपये में बेच दिया है.

ये पूरा मामला चीन के Sichuan प्रांत का है. यहां रहने वाले Lu Mou ने Justice Online नाम के एक गेम में एक कैरेक्टर को बनाने में 10 करोड़ रुपये ख़र्च किए थे. इसे उन्होंने अपने एक दोस्त Li Mouscheng को खेलने के लिए दे दिया.   

Gamer Sues Friend
Source: campuspress

लेकिन उनके पैरों तले ज़मीन तब खिसक गई जब Lu Mou अपने इस गेमिंग कैरेक्टर को ऑनलाइन बिकने वाले गेम कैरेक्टर्स की लिस्ट में सिर्फ़ 40 हज़ार रुपये में ख़रीदने का विज्ञापन देखा. 

Gamer Sues Friend
Source: digit

इसके बाद Lu Mou ने अपने दोस्त के ख़िलाफ़ शिकायत कर दी. मामला कोर्ट तक पहुंच गया और कोर्ट ने फ़ैसला Lu Mou के हक़ में सुनाया. Hongya County कोर्ट के जज ने आदेश दिया कि गेमिंग कैरेक्टर को उसे क्रिएट करने वाले को लौटाया जाए. साथ ही Li Mouscheng को कैरेक्टर को ख़रीदने वाले शख़्स को क्षतिपुर्ती के रूप में 9 लाख रुपये लौटाने का आदेश दिया.

Gamer Sues Friend
Source: osteopathic

इतना ही नहीं अदालत ने ऑनलाइन गेम खेलने वाले लोगों को गेम पर कम रुपये ख़र्च करने और अधिक समय न बिताने की हिदायत भी दी. क्योंकि चीन की सरकार लोगों में ऑनलाइन गेमिंग के एडिक्शन को लेकर काफ़ी चिंतित है. इससे निपटने के लिए वहां पर ऑनलाइन गेमिंग पर सख़्त क़ानून बना रही है.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.