दिल्ली में गाज़ीपुर की लैंडफ़िल साइट पर मंगलवार रात अचानक आग लग गई. प्रदूषण की मार झेल रहे दिल्ली में कूड़े के ढेर में आग लगने से लोगों की मुसीबतें और बढ़ गईं. आग इतनी तेज़ी से फैली कि थोड़ी ही देर में इसने बड़े एरिया को अपनी चपेट में ले लिया. 

Source: twitter

जिसके बाद वहां आग की लपटों के साथ धुएं का गुबार उठने लगा. देखते ही देखते कूड़े के ढेर से उठने वाला काला धुंआ आसपास के इलाकों में फैलने लगा. कूड़े के ढेर में आग की ख़बर मिलते ही वहां फ़ायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. 

हालांकि, आग बुझाने पहुंची दमकल की गाड़ियों को काफ़ी दिक्कतें आईं. क्योंकि कूड़े के ढेर में एक जगह आग बुझती तो दूसरी जगह जलने लगती थी. बताया जा रहा है कि आग पर फ़िलहाल काबू पा लिया गया है, लेकिन आसपास के इलाकों में धुंआ छाया हुआ है और धुंए के कारण लोगों को सांस लेने में काफ़ी परेशानी हो रही है. 

Source: twitter

कूड़े का ढेर में आग लगने से निकला ये धुआं काफ़ी विषैला है. धुएं से बुज़ुर्गों और बच्चों की हालत ज़्यादा खराब हो रही है. धुंए के कारण लोगों की आंखों में जलन हो रही है. 

दर्ज हुई एफ़आईआर

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पूर्वी दिल्ली में गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग लगने के मामले में दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज की है.

Source: twitter

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दल्लूपुरा के भाजपा पार्षद राजीव कुमार ने एक राजनीतिक पार्टी के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है. मामले की जांच की जा रही है.