ऊंचाई का डर लोगों के लिए बेहद आम है. लोग ऊंचाई पर जाना पसंद करते हैं लेकिन किनारे पर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाते. किनारे पर भी पहुंच गए, तो ये डर बना रहता कि कोई पीछे से धक्का न दे दे.

एक प्रैंक वीडियो देखा होगा आपने, जिसमें बहुत ऊंचाई पर एक एक शीशे का पुल बना हुआ है और अचानक उस पर दरार पड़ने लगती है, जिससे उसपर चल रहे लोगों की जान हलक में आ जाती है.

Source: Bored Panda

ऐसा ही कुछ अमेरिका के शिकागो के Willis Tower Skydeck में हुआ लेकिन ये कोई प्रैंक नहीं था.

Source: Bored Panda

Willis Tower में 103वें माले पर लोगों को शहर के नज़ारे देखने के लिए एक शीशे की बालकनी बनाई गई है. उसका फ़र्श भी शीशे का है. हर साल उस टावर में 17 लाख पर्यटक आते हैं.

Source: Bored Panda

Willis Tower का Skydeck जांचा परखा हुआ था लेकिन सोमवार को अचानक से उसकी फ़र्श चटक गई और कांच पर कई दरारें आ गईं. इससे किसी के जान को ख़तरा तो नहीं हुआ लेकिन वहां जो लोग खड़े हुए थे उन्हें मिनी हार्ट अटैक ज़रूर आ गया होगा.

Source: Bored Panda

अधिकारियों ने बताया कि ख़तरे की कोई बात नहीं है, फ़र्श पर शीशे की जो सुरक्षात्मक लेयर बनाई गई थी, वो इसी काम आती है. वो मामले की जांच करेंगे.

बता दें कि साल में 2009 में पर्यटकों के लिए इसे बनाया गया था. ये ज़मीन से 1,353 फ़ीट की ऊंचाई पर स्थित है और बिल्डिंग से 4.3 फ़ीट बाहर की ओर निकला हुआ है.