अभी-अभी गोवा से एक बेहद बुरी ख़बर सामने आई है. रिपोर्ट के अनुसार, लंबे समय से कैंसर की बीमारी से लड़ रहे गोवा के मुख़्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 साल की उम्र में निधन हो गया.

बताया जा रहा है कि बीते शनिवार दिन से ही उनकी हालात काफ़ी गंभीर बनी हुई थी. हांलाकि, इसके बाद मुख़्यमंत्री कार्यालय की तरफ़ से ट्विटर पर उनके स्वस्थ होने की जानकारी दी गई. मनोहर पर्रिकर पैनक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित थे, जिसके चलते उन्हें 31 जनवरी को AIIMS में भर्ती भी कराया गया था और हाल ही में गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में उनका चेक-अप भी हुआ था.

Source: ht

इसके साथ कुछ दिनों पहले गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने मनोहर पर्रिकर को लेकर कहा था कि वो बहुत बीमार हैं और उन्हें जो बीमारी है, उसका कोई इलाज नहीं है.

Source: deccanherald

हालांकि, हालत नाज़ुक होने के बाद भी मनोहर पर्रिकर विधानसभा में 2019-20 का बजट पेश करने आए. साथ ही से भी कहा था कि 'मैं जोश में भी हूं और होश में भी हूं.'

मनोहर पर्रिकर के देहांत से राजनीतिक जगत में शोक की लहर है और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर मुख़्यमंत्री मामता बनर्जी तक ने उनके निधन पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी है: