कोरोना महामारी के बीच गोवा सरकार ने राज्य में पर्यटकों को आने की अनुमति दे दी है. गुरुवार से घरेलू पर्यटकों की गोवा में एंट्री हो सकेगी. कई होटलों को फिर से खोलने की इजाज़त मिल गई है. हालांकि, होटलों और पर्यटकों को कुछ गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

Source: timesofindia

इस फ़ैसले का इंतज़ार पर्यटकों के साथ-साथ गोवा के समुद्र तट पर काम कर अपनी जीविका चलाने वाले लोग भी कर रहे थे. लॉकडाउन के चलते इन लोगों की कमाई पर काफ़ी असर पड़ा था. गोवा के पर्यटन मंत्री एम अजगांवनकर ने बताया कि गुरुवार से गोवा को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा और इसके लिए 250 होटलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी गई है.

गोवा आने से पहले पर्यटकों को होटक की कंफ़र्म बुकिंग करानी होगी. साथ ही उन्हें हाल ही में हुए कोविड-19 टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट या फिर राज्य में आने पर अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्टिंग करानी होगी.

Source: dnaindia

यदि वे गोवा आने पर टेस्टिंग का विकल्प चुनते हैं, तो रिपोर्ट आने तक उन्हें अपने होटल के कमरे में रहना होगा. इसमें क़रीब 24 घंटे का समय लगेगा.

इस ख़बर पर सोशल मीडिया पर लोग यूं रिएक्ट कर रहे हैं.

बता दें, गोवा में कुल कोरोना पॉज़िटिव लोगों की संख्या 1,387 है. वहीं, 670 मरीज़ रिकवर हो चुके हैं, जबकि 713 एक्टिव केस हैं. राज्य में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है.