हरियाणा के कालांवाली से एक अजीबो-ग़रीब मामला सामने आया है. एक महिला ने ग़लती से सब्ज़ियों के साथ 4 तोला सोना भी घर से बाहर फ़ेंक दिया. इसके बाद गली में घूम रहे सांड ने सब्जियों के साथ-साथ सोने के जेवर भी निगल लिए.

Source: fashionnetwork

परिवार उस वक़्त सकते में आ गया जब उन्हें घर से जेवर गायब होने की भनक लगी. आभूषणों की तलाश के लिए सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो पता चला कि सोना को आवारा सांड सब्जियों के साथ निगल गया है.

इसके बाद पूरा परिवार सांड को ढूंढ़ने में जुट गया. आख़िरकार घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद परिवार सांड को पकड़कर घर ले आया. इसके बाद उन्होंने सांड को घर के पास की खुली जगह पर बांध दिया. अब ये परिवार सांड की ख़ूब ख़ातिरदारी कर रहा है. सांड को हरा-चारा, गुड़, केले आदि खिलाया जा रहा है ताकि वो गोबर करे और उसमें सोना निकल आये. लेकिन अभी तक उन्हें सफ़लता मिल नहीं पाई है.

Source: amarujala

दरअसल, ये मामला कालांवाली के वार्ड नंबर 6 स्थित जनकराज के घर का बताया जा रहा है. बीते शुक्रवार को उनका परिवार किसी समारोह से घर लौटा था. इस दौरान घर की महिलाएं रसोई में किसी कटोरे में जेवर रखकर सो गईं. सुबह घर की महिलाओं ने ध्यान नहीं दिया और जेवर वाले कटोरे में सब्जी के छिलके डाल दिए.

इसके बाद जनकराज की बुज़ुर्ग मां ने उस सब्ज़ी के छिलकों व अन्य बची सब्जियों को गली में पशुओं के लिए बनाई जगह पर डाल दिया. कुछ मिनट बाद बुज़ुर्ग महिला को उस जगह से सोने की एक एयर रिंग मिली. जब उन्होंने इसे परिवारजनों को दिखाया तो उन्हें अहसास हुआ कि उन्होंने सोने के जेवर तो रसोई में रखे थे. जब रसोई में जाकर देखा तो वहां पर जेवर गायब थे.

Source: businesstoday

इसके बाद परिजनों ने आनन-फ़ानन में सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो पता चला कि सोने की ज्वैलरी ग़लती से सब्जियों वाले कचरे के साथ बाहर फेंक दी गई थी. जिसे एक आधी पूंछ कटे सांड ने निगल लिया है. इसके बाद परिजनों ने तीन घंटे की तलाश के बाद सांड को खोज निकाला. इसके बाद परिवार ने आवारा सांड को इंजेक्शन लगाकर कड़ी मशक्कत करके घर के बांध दिया.

6 दिन बीत चुके हैं. बावजूद इसके परिवार सांड की ख़ातिरदारी में लगा हुआ है ताकि उन्हें अपना 4 तोला सोना मिल सके.