भारतीय चूहे बड़े-बडे कांड करते हैं. आपने शराबी चूहों के बारे में तो पढ़ा-सुना होगा ही, मगर आज सोने की लालची चूहों के बारे में भी पढ़ लीजिए. मुंबई में एक बड़ी अजीबो-ग़रीब घटना हुई है, जिसमें पुलिस ने चूहों के पास से 5 लाख रुपये का सोना बरामद किया है. जी हां, ये चौंकाने वाला ज़रूर है, मगर सच है.

Gold Recovered From Rats In Mumbai

technologynetworks

मुंबई के गोकुलधाम कॉलोनी के पास से एक नाले से पुलिस ने चूहों के पास से 10 तोला सोना बरामद किया है. सोने की क़ीमत 5 लाख रुपये है.

चूहों के पास कैसे पहुंचा इतना सोना?

मुंबई में एक महिला बैंक में आभूषण जमा करने जा रही थी. रास्ते में उसे भीख मांगते बच्चे दिखे, तो उसने वड़ा पाव का थैला उन्हें दे दिया. महिला जब बैंक पहुंची तो झटका खा गई. क्योंकि, उस पाव के थैले में ही उसका 10 तोला सोना था. 

महिला तुरंत ही बैंक से निकल कर उन बच्चों को ढूंढने लगी, मगर वो कहीं नज़र नहीं आए. ऐसे में उसने तुरंत पुलिस को जानकारी दी. पुलिस अधिकारी सूरज राउत ने उस इलाके के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया, जिसमें उन्हें एक भिखारी महिला और उसके बच्चे दिख गए. पुलिस ने उसने पूछताछ की तो मालूम पड़ा कि वो वड़ा पाव नहीं खाना चाहते थे, तो उन्होंने बैग को कंचरे के ढेर में फेंक दिया था.

बैग पर चूहे ने कर लिया कब्ज़ा

जानकारी मिलने के बाद पुलिस कचरे का ढेर तलाशने लगी. पुलिस ने उस कूड़े के ढेर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पता चला कि पुलिस जिस बैग की तलाश कर रही है वो चूहे के कब्ज़े में है. पुलिस ने चूहे का पीछा किया लेकिन वो पास के नाले में कूद गया.

indiatimes

पुलिस ने फिर से सीसीटीवी फुटेज चेक किया, जिसमें नज़र आया कि चूहे कूड़े के ढेर से गहने लेकर नाले में जा रहे हैं. पुलिस ने नाले के अंदर घुसकर थैली को बाहर निकाला, जिसमें सोने के गहने पड़े मिले. पुलिस ने सोने की थैली उस महिला को वापस लौटा दी. (Gold Recovered From Rats In Mumbai)

indiatimes

भइया, पता करो कि कहीं बंदरों के बाद चूहे भी तो इंसान बनने की तैयारी नहीं कर रहे?