ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए अकसर आपके पास डिफ़ेक्टिव चीज़ पहुंच जाती है. इसकी शिकायत करने पर कंपनी अपनी ग़लती भी सुधार लेती हैं. गूगल ने ऐसी ही एक ग़लती को बिलकुल अलग तरीके से हैंडल करने की कोशिश की लेकिन उसका ये दांव उल्टा पड़ गया.

हुआ यूं कि Cheetohz नाम के एक रेडिट यूज़र ने हाल ही में गूगल का ब्रैंड न्यू फ़ोन Pixel 3 ऑर्डर किया. इसकी कीमत करीब 58,000 रुपये है. इस फ़ोन में कुछ ख़राबी थी, जिसके बारे में शिकायत करते हुए उन्होंने गूगल से पूरा पैसा रिफ़ंड करने को कहा था.

लेकिन गूगल ने उन्हें इसके पूरे पैसे न लौटाते हुए बदले में 9 नए Pixel 3 भेज दिए. इनकी कीमत करीब 6 लाख रुपये थी. इस बात से नाराज़ Cheetohz ने सारी कहानी रेडिट पर बयां कर दी. उसने यहां गूगल को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनका ये रवैया सही नहीं है. उन्हें अपने पूरे पैसे वापस चाहिए. उन्होंने समस्या के हल हो जाने पर गूगल को 10 के 10 फ़ोन लौटाने की बात कही है.

इसे एंड्रॉइड पुलिस जैसी ऑनलाइन टेक मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स ने नोटिस कर लिया और इसकी ख़बर बना दी. इसके बाद गूगल भी ने अपनी ग़लती सुधारी और डैमज कंट्रोल करने में लग गया. उसने Cheetohz को 24 घंटे के अंदर उसका पूरा रिफ़ंड भेज दिया. इसकी जानकारी Cheetohz ने रेडिट पर एक पोस्ट के ज़रिये लोगों को दी है.

अच्छी बात ये है कि Cheetohz को उनके पूरे पैसे वापस मिल गए. वो जल्द ही गूगल को उसके 9 फ़ोन लौटाने वाले हैं.