कोरोना वायरस के कारण इस बार गणतंत्र दिवस समारोह भले ही पहले जितना धूमधाम से न मनाया जाए, लेकिन गोरखपुर की दिव्यांगी त्रिपाठी के लिए ये समारोह ख़ास होने जा रहा है. दिव्यांगी उन भाग्यशाली स्टूडेंट्स में से हैं, जिन्हें 72वें गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री बॉक्स से परेड देखने का मौक़ा मिलेगा. 

Source: dynamitenews

दरअसल, दिव्यांगी ने पिछले साल CBSE बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 99.6% स्कोर के साथ जिले में टॉप किया था. यही वजह है कि उन्हें इतना बड़ा मौक़ा मिलने जा रहा है. दिव्यांगी के अलावा देश के अन्य मेघावी छात्रों को भी पीएम बॉक्स में गणतंत्र दिवस समारोह देखने के लिए निमंत्रण मिला है.

Source: indiatimes

दिव्यांगी के पिता उमेश नाथ त्रिपाठी रसायन विज्ञान के प्रोफ़ेसर हैं. उन्होंने कहा कि, ये उनके परिवार के लिए बेहद ख़ुशी और गर्व की बात है. Times of India ने दिव्यांगी की मां के हवाले से कहा कि, उन्हें 13 जनवरी को केंद्र सरकार की ओर से निमंत्रण मिला था. 

Source: dynamitenews

दिव्यांगी का कहना है, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रिपब्लिक डे की परेड देखना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है. पीएम मेरे पसंदीदा नेता हैं. मैं बहुत ख़ुश हूं.' बता दें, दिव्यांगी डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं. इसके लिए वो NEET की तैयारी कर रही हैं. 

Source: indiatimes

बता दें, कोविड-19 महामारी के चलते 72 वां गणतंत्र दिवस समारोह पहले की तुलना में अलग होगा. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी कोरोना के कारण भारत दौरा रद्द कर दिया है. वहीं, इस बार समारोह में शामिल होने वाले बच्चों और लोक कलाकारों की संख्या 600 से घटाकर 400 तक सीमित कर दी है.