शादियों का सीज़न है ऐसे में हर दिन कोई न कोई दिलचस्प ख़बर आती ही रहती है. कभी दूल्हा घोड़ी चढ़ने के बजाए पैदल ही बरात लेकर पहुंच जाता है, तो कभी दूल्हा बारात रोककर सड़क किनारे अनशन पर बैठे लोगों के साथ बैठ जाता है.

Source: indiatimes

अब यूपी के बिजनौर से कुछ इसी तरह का अजीबो-ग़रीब मामला सामने आया है. दूल्हा बारात लेकर लेट पहुंचा, तो दुल्हन ने अपने लिए दूसरा दूल्हा ढूंढ लिया. ये अनोखा मामला बिजनौर के नांगलजाट गांव का बताया जा रहा है.

Source: news18

दरअसल, बारात पहुंचने का समय दोपहर 2 बजे रखा गया था, लेकिन जब बारात देर शाम तक भी दुल्हन के घर नहीं पहुंची, तो दुल्हन पक्ष वाले इससे बेहद नाराज़ हो गए. बस फिर क्या था दुल्हन ने शादी से ही इंकार कर दिया.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़, बारात लेट पहुंचने की मुख्य वजह वर पक्ष द्वारा की जा रही दहेज की डिमांड को बताया जा रहा है. बारात निकलने के साथ ही वर पक्ष की ओर से लगातार दहेज की मांग की जा रही थी. दूल्हे के परिजनों की ओर से मोटर साइकिल व कैश की मांग की जा रही थी, लेकिन दुल्हन पक्ष वाले दहेज़ देने में असमर्थ थे.

Source: indiatimes

दूसरी ओर वर पक्ष का कहना है कि जैसे ही वो विवाह स्थल पर पहुंचे दुल्हन पक्ष के लोगों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान कई बारातियों को एक कमरे में बंधक भी बनाया गया.

पुलिस का कहना है कि मामला डेढ़ महीने पुराना है. दोनों पक्ष शिकायत लेकर हमारे पास आये हुए थे. इस दौरान दुल्हन ने साफ़ तौर पर ससुराल जाने से इंकार कर दिया था. इसके बाद हमने आपसी सहमति से दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया.

Source: hindustantimes

इसके बाद बीते शनिवार को लड़की ने पूरे गांव वालों के समक्ष अपने पड़ोस के ही एक लड़के से शादी कर ली.