गुजरात के महिसागर से सांप से संबंधित एक अजीब घटना सामने आई है. यहां एक 70 साल के बुज़ुर्ग को सांप ने काट लिया. इससे गुस्साए उस शख़्स न सिर्फ़ पलटकर उसे काटा बल्कि सांप को खाने का भी प्रयास किया. इसके बाद उस बुज़ुर्ग की मृत्यु हो गई.

ये घटना महिसागर ज़िले के अजनवा गांव की है. मृत व्यक्ति का नाम पर्वत गाला बरिया है. जब सांप ने उन्हें काटा तो उस समय वो खेतों में काम कर रहे थे. सांप के काटने के बाद उन्हें गुस्सा आ गया और उन्होंने सांप को काट लिया और उसे निगलने की कोशिश की.

Source: ronnyfriman.com

इस पूरे घटनाक्रम के बाद पर्वत बेहोश हो गए. पास में काम कर रहे लोगों ने उन्हें तुरंत सरकारी अस्पताल पहुंचाया. लेकिन तमाम कोशिश करने के बाद वो लोग उनकी जान न बचा सके.

Source: Justdial

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक के परिजनों ने अस्पताल वालों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि डॉक्टर उन्हें एक हॉस्पिटल से दूसरे हॉस्पिटल जाने को कहते रहे. किसी ने उनका इलाज नहीं किया. इसी बीच उनकी मौत हो गई. परिजनों ने ये भी बताया कि खेतों में काम कर रहे लोगों ने उस सांप को पकड़कर जला दिया है.

वहीं इसे मामले पर ज़िला प्रशासन और अस्पताल का अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है. लेकिन इस घटना ने हमारे अस्पतालों की पोल ज़रूर खोल दी है.