भारत में तरह-तरह के लोग रहते हैं और वो अलग-अलग क़िस्म की कलाकारियां भी करते हैं. जितनी बहुरंगी इस देश की संस्कृति है, उतनी अतरंगी ख़ुराफ़ातें भी यहां होती हैं. ख़ासतौर से जब हमारे देश के ‘भोले’ कम ‘भाले’ नागरिकों और पुलिसवालों की बात की जाए तो ये जोड़ी ग़ज़ब ही ढा देती है. 

पुलिस और इनका रिश्ता बिल्कुल टीवी सीरियल वाली सास-बहू टाइप होता है. चौराहे पर अगर पुलिस दिख जाए तो ये झट से घूंघट की तरह हेलमेट चढ़ा लेते हैं. पुलिसवालों की नज़रों से बचते-घबराते सड़क पर टहलते हैं. इन्होने पुलिस को कई तरह के नाम भी दे रखे हैं. कोई मामू तो कोई पांडू बुलाता है. कई जगह तो ठुल्ला कहने का भी रिवाज़ है. 

Source: hindustantimes

अब जब कि कोरोना के चलते लॉकडाउन है तो ये रिश्ता डिजिटल रंगबाज़ी पर उतर आया है. गुरुग्राम ट्रैफ़िक पुलिस ने साराभाई Vs साराभाई अंदाज में एक मस्त ट्वीट चेपा है. 

उन्होंने लिखा, ‘मोनिशा बेटा ‘कॉप्स कॉट मी’ बोलो, ये ‘मामा ने पकड़ लिया’ बड़ा ही मिडिल क्लास है.’ 

इस ट्वीट के ज़रिए पुलिस लोगों को ये समझाना चाहती है कि आप लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलेंगे तो पुलिस पकड़ लेगी. लेकिन अब ये ट्वीट तगड़े से वायरल हो गया. इस ट्वीट को अब तक 36 हज़ार लाइक और 7 हज़ार से ज्यादा रिट्वीट्स मिल चुके हैं. लोग भी पुलिस के इस ह्यूमरस साइड पर कुछ यूं रिएक्ट कर रहे हैं. 

 तो लॉकडाउन में आप लोग घर पर ही रहिएगा. नहीं तो मामा... स़ॉरी...सॉरी...सॉरी... कॉप्स विल कॉट यू.