हॉलीवुड हॉरर फ़िल्म 'एनाबेल' तो आप सभी ने देखी ही होगी. क्या आप जानते हैं इस फ़िल्म में जिस हॉन्टेड डाॅल की कहानी दिखाई गई है वो असल में भी मौजूद है?

Source: darkmovies

बताया जाता है कि हॉन्टेड डॉल 'एनाबेल' अमेरिका के कनेक्टिकट स्थित 'द वारेंस ऑकल्ट म्यूज़ियम' में क़ैद है. साल 2014 में आई फ़िल्म 'एनाबेल' में इसी हॉन्टेड डॉल की कहानी दिखाई गई थी, लेकिन एनाबेल की असल कहानी फ़िल्म में दिखाई गई कहानी से कई गुना ज़्यादा डरावनी है.

Source: filmdaily

आज हम हॉन्टेड डॉल 'एनाबेल' का ज़िक्र इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हाल ही सोशल मीडिया पर दो ट्वीट्स काफ़ी वायरल हुए थे, जिसमें बताया गया था कि एनाबेल 'द वारेंस ऑकल्ट म्यूज़ियम' से भाग गई है.

Source: darkmovies

इस दौरान Riley Jace नाम के एक यूज़र ने 9 सेकंड की एक क्लिप शेयर की, जिसमें वो विकिपीडिया पर Did Annabelle Escape सर्च करते हुए दिखाई दिया. इसके जवाब में उसे विकिपीडिया से पता चला कि 'एनाबेल' 14 अगस्त, 2020 की सुबह 3 बजे अमेरिका के कनेक्टिकट स्थित 'द वारेंस ऑकल्ट म्यूज़ियम' से भाग गई है.

इसके कुछ घंटों बाद Zach नाम की एक अन्य यूज़र ने लिखा, ये एनाबेल है, ये शापित डॉल अपने पिंजरे से भाग निकली है. अगर आप जहां कहीं भी इसकी तस्वीर को देखते हैं तो उससे माफ़ी मांग लें. अगर आप इसे नज़रअंदाज करते हैं, तो आपके साथ कुछ बुरा हो सकता है या फिर आपके साथ कई सालों तक बुरा होने वाला है.

'एनाबेल' के म्यूज़ियम से भाग जाने की ख़बर सच थी या कोरी अफ़वाह, लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों का रिएक्शन हैरान करने वाला था. इस दौरान कुछ लोग इससे डरे नज़र आये तो कुछ ने इसे अफ़वाह बताई.

सोशल मीडिया पर ये अफ़वाह फ़ैलने के बाद लॉरेन वारेन के दामाद Tony Spera ने यूट्यूब पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा, मैं इस वक़्त म्यूज़ियम में ही हूं. आप सभी को बताना चाहता हूं कि 'एनाबेल' म्यूज़ियम में ही है वो कहीं नहीं भागी है. म्यूज़ियम में हाईटेक सिक्युरिटी है. अगर ऐसा कुछ होता भी तो मुझे तुरंत ही इसके बारे में पता चल जाता, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है. सब कुछ ठीक है.

एनाबेल म्यूज़ियम में पूरी तरह से सुरक्षित है. वो कहीं नहीं गयी है. वो न तो किसी ट्रिप पर गयी है, न ही फ़र्स्ट क्लास की फ़्लाइट लेकर अपने बॉयफ़्रेंड से मिलने गयी है. देखिए वो यहीं पर है. इसलिए आप सभी से निवेदन है कि आप अफ़वाहों पर ध्यान न दें.

डरिये मत एनाबेल सुरक्षित है और म्यूज़ियम में पूरी तरह से क़ैद है.