देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28 हज़ार के पार हो गई है. इस बीच ये संक्रमण देश के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के ऑफ़िस तक पहुंच चुका है.

Source: economictimes

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के ऑफ़िसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (OSD) के दिल्ली एम्स स्थित कार्यालय में तैनात एक सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है. इसके बाद ओएसडी व कुछ कर्मचारियों को सेल्फ़ क़्वारंटीन होने की सलाह दी गई है. सुरक्षाकर्मी के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है.

सुरक्षाकर्मी के अलावा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) परिसर के कैंसर सेंटर में तैनात एक नर्स और उसके दो बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. नर्स के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है.

Source: aljazeera

इसके साथ ही राजधानी दिल्ली के तमाम अस्पतालों से डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने मामले सामने आ रहे हैं.

इस बीच पूर्वी दिल्ली पटपड़गंज में स्थित मैक्स अस्पताल के 33 स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. इनमें 2 डॉक्टर व 23 नर्सिंग स्टाफ़, टेक्नीशियन और सहायक स्टाफ़ शामिल हैं. इन सभी को मैक्स साकेत के कोविड-ओनली में शिफ़्ट कर दिया गया है. जबकि अस्पताल की 145 नर्सों को एक निजी हॉस्टल में 14 दिन के क्वारंटीन में रखा गया है.

Source: ndtv

इसके अलावा दिल्ली के 'बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल' के 29 डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की कोरोना रिपोर्ट भी पॉज़िटिव आई है. जबकि 'बाबू जगजीवन राम अस्पताल' में भी डॉक्टरों समेत स्टाफ़ के 44 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

Source: abcnews

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की बात करें तो संख्या बढ़कर 2,918 हो चुकी है. जबकि 54 कोरोना मरीज़ों की मौत हो चुकी है. वहीं अब तक 877 लोग ठीक हो चुके हैं.