अगर आप भी 90s किड हैं तो आपने टीवी शो 'Baywatch' ज़रूर देखा होगा. पामेला एंडरसन याद आयीं आपको? पामेला को भारतीय फ़ैंस ने आख़िरी बार 'बिग बॉस' सीज़न 4 में देखा था, लेकिन इन दिनों वो फिर से भारत में सुर्ख़ियों में हैं.

Source: youtube

दरअसल, हॉलीवुड अभिनेत्री पामेला एंडरसन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में उन्होंने प्रदूषण के चलते भारत के हालातों पर चिंता जताई है. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से शाकाहारी खाने को बढ़ावा देने की अपील भी की है.

पामेला एंडरसन ने 'पीपल फ़ॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ़ एनिमल्स' (PETA) की ओर से पीएम मोदी को ये चिट्ठी लिखी है. पामेला ने कहा कि 'आपसे आग्रह है कि सभी सरकारी बैठकों और इवेंट्स में केवल शाकाहारी खाना परोसा जाना सुनिश्चित किया जाए. साथ ही दिल्ली में बढ़ रहे गंभीर वायु प्रदूषण पर विचार करें'.

मैं दिल्ली में रहने वाले हर प्राणि के लिए परेशान हूं. मुझे लोगों के साथ-साथ जानवरों की भी चिंता है जो चेहरे पर मास्क नहीं लगा सकते.
Source: oneindia
डेयरी प्रोडक्ट्स को हटाकर सोया प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए. खासकर सरकारी इवेंट्स और बैठकों के दौरान मीट और ऐसे ही जानवरों से जुड़े प्रोडक्ट्स पर बैन लगा देना चाहिए. ग्लोबल वार्मिंग और प्रदूषण बहुत गंभीर समस्या है. हम इस पर और देरी नहीं कर सकते.
Source: news18

इस दौरान पामेला ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए लिखा कि '2050 तक 36 करोड़ भारतीय बदलते वातावरण से बुरी तरह प्रभावित हो सकते हैं. सिर्फ़ इतना ही नहीं 2030 तक 40 प्रतिशत भारतीयों के पास पीने के लिए साफ़ पानी भी नहीं होगा. अगले साल ही करीब 21 भारतीय शहरों का ग्राउंड वाटर लगभग ख़त्म हो सकता है'.

Source: oneindia

पामेला ने जर्मनी, न्यूज़ीलैंड और चीन जैसे देशों का हवाला देते हुए लिखा- 'भारत को इन देशों के रास्ते पर चलना चाहिए जहां हर सरकारी आयोजन के दौरान मीट के इस्तेमाल पर पूरी तरह से बैन है. मैं आपसे निवेदन करती हूं कि आप दिखाएं कि भारत इन देशों के बराबर या इनसे ज़्यादा महान है'.

Source: thelallantop

पामेला एंडरसन ने तो अपने मन की बात कह दी, अब देखते हैं पीएम मोदी अपने मन की बात कब करते हैं.