आपने कई जगह पढ़ लिया होगा कि विराट कोहली ने सालों से चीट डे नहीं मनाया, उनकी डायट फ़िक्स रहती है, बड़े वाले फ़िटनस फ़्रीक हैं!

Source: Kreed On

लेकिन एक इंटरव्यु में कप्तान कोहली ने ख़ुद बताया कि उन्होंने दोहरा शतक बनाने की ख़ुशी में ख़ुद को इनाम के तौर पर चिकन बर्गर दिया था.

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने बताया कि जब भी वो शतक जड़ते हैं, एक चॉकलेट बार ज़रूर खाते हैं. इसी संदर्भ में इंडिया टुडे के पत्रकार ने विराट कोहली से पूछा की वो तिहाई का आंकड़ा पार करने की खुशी कैसे मनाते हैं? कोहली ने 2016 का किस्सा सुनाया.

Source: ESPN

2016 में इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर थी और मुंबई में मैच खेला जा रहा था. गर्मी और उमस भरा दिन था. मैच के तीसरे दिन बैटिंग करते हुए कोहली शतक मार कर नाबाद लौटे थे. उन्होंने बताया कि मैच को दौरान वो कुछ भारी नहीं खाते. अगले दिन वो 235 रन बना कर आउट हुए थे और सिर्फ़ केला खा रहे थे और थोड़ा सा दाल-चावल.

मैं तब मीट खाता था. मैंने चिकन बर्गर ऑर्डर किया और ऊपर का बन हटा दिया. मैं ख़ुद को रोक नहीं पाया और कहा एक बन चलेगा, लेकिन दो नहीं... पर थोड़ी देर बाद मैंने एक प्लेट फ्राइज़ खाया और चॉकलेट शेक भी पिया.

विराट कोहली जिस मैच की बात कर रहे थे, उसमें इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 400 रन बनाए थे. जवाब में भारत ने विराट कोहली (235), मुरली विजय (131), जयंत यादव (104) की बदौलत 631 रन बनाए. दूसरी पारी में गेंदबाज़ी करते हुए भारत ने इंग्लैंड को 195 रनों पर समेट दिया था और मैच को एक पारी और 36 रनों से जीत लिया था.