इंटरनेट के इस दौर में बच्चे हर किसी को पीछे छोड़ रहे हैं और माता-पिता को अपने बच्चों की इस रफ़्तार से डर लगता है. मगर इस मामले को पढ़ कर आप भी चाहेंगे कि आपके बच्चे इंटरनेट से मिली जानकारी से ऐसे ही जागरूक रहें.

मामला हैदराबाद के सैदाबाद का है, जहां फ़ॉरेस्ट डिपार्टमेंट के टोल फ़्री नंबर 18004255364 पर एक बच्चे की कॉल आती है, जो बताता है कि उसके एरिया में एक शख़्स सालों पुराना पेड़ काट रहा है.

जैसे ही बच्चे की कॉल फ़ॉरेस्ट डिपार्टमेंट के ऑफ़िसर तक पहुंची। हैदराबाद के फ़ॉरेस्ट रेंज ऑफ़िसर Ch Venkataiah Goud ने उस बच्चे से उसका पूछा लेकिन बच्चे ने अपना नाम बताने से मना कर दिया. लेकिन उस बच्चे ने अधिकारी से कहा कि वो ग्रीन ब्रिगेड का मेंबर है.

तेलंगाना में हरियाली बचाने के लिए एक मुहीम चल रही है, जिसका नाम 'ग्रीन ब्रिगेड' है, जिसके मेंबर स्कूल के छात्र और टीचर्स हैं. 

इस कॉल के बाद फ़ॉरेस्ट डिपार्टमेंट के लोग मौक़ा-ए-वारदात पर पहुंचे और शख़्स को कार में भरी लकड़ी और काटने के औज़ार के साथ पकड़ लिया. इसके बाद उस शख़्स पर ग़ैर-क़ानूनी तरीके से पेड़ काटने की वजह से 62 हज़ार 75 रुपये का जुर्माना ठोका गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस शख्स का नाम जी संतोष रेड्डी है.

हम सब की तरफ से शुक्रिया उस गुमनाम हीरो के लिए जिसका नाम हम नहीं जानते, लेकिन इतना यक़ीन है कि आने वाले वक़्त में देश सही हाथों में होगा.