हीरे की अंगूठी अगर उंगली में हो तो उंगली में चार चांद लग जाते हैं. और कहते हैं हीरा लड़कियों को पसंद भी काफ़ी होता है. अभी तक आपने बहुत सी हीरे की अंगूठी पहनी होंगी, जिसमें एक, दो, तीन या इससे कुछ ज़्यादा भी हीरे होंगे. मगर हैदराबाद के इस ज्वैलर ने तो रिकॉर्ड तोड़कर रिकॉर्ड बना लिया. इन्होंने 7,801 हीरे लगाकर एक अंगूठी बनाई और गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इनका नाम शामिल हो गया.

Hyderabad jeweller bags Guinness world record
Source: indianexpress

इस अंगूठी को चंदूभाई डायमंड स्टोर (द हॉलमार्क ज्वैलर्स की एक इकाई) के कोटि श्रीकांत ने बनाया है. इसकी शेप हिमालय में पाए जाने वाले एक दुर्लभ फूल, ब्रह्म कमलम की तरह है. इसलिए इस अंगूठी को 'द डिवाइन-7801 ब्रह्म वज्र कमलम नाम दिया गया है.

कोटि ने कहा,

भारत में हम फूलों की माला और फूलों से भगवान की पूजा करते हैं, जिसे पवित्र माना जाता है. फूल पवित्रता का प्रतीक होते हैं. 

वीडियो में आप देख सकते हैं, अंगूठी की 6 लेयर्स हैं. इसकी पहली पांच लेयर्स में आठ पंखुड़ियां हैं. आख़िरी लेयर में तीन फ़िलामेंट के साथ 6 पंखुड़ियां हैं. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 2018 में अंगूठी को दोबारा बनाना शुरू किया गया. डिज़ाइन पूरी होने के बाद हॉलमार्क ज्वैलर्स टीम ने हीरे को कंप्यूटर एडेड डिज़ाइन (सीएडी) के ज़रिए गिना है.