अधिकतर लोग सड़कों पर बिकने वाले चाट-पकौड़ी, छोले-कुलचे आदि खा लेते हैं. लेकिन इसे खाने से पहले कभी हम ये सोचते ही नहीं इन्हें कैसे बनाया जाता है. मगर इस वीडियो को देखने के बाद शायद आगे से आप भी इस बारे में सोचने लगेंगे. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडिया वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक इडली बेचने वाला शख़्स चटनी बनाने के लिए टॉयलेट से पानी भरता दिखाई दे रहा है.

Source: Video screenshot

ट्विटर पर ये वीडियो तेज़ी से लोगों द्वारा शेयर किया जा रहा है. ये पूरा मामला मुंबई के बोरीवली स्टेशन के पास का है. 45 सेकेंड के इस वीडियो में एक शख़्स टॉयलेट से पानी भरता दिखाई दे रहा है. बीच में किसी के टोकने पर वो रुक जाता है. बाद में इसी शख़्स को आप अपनी दुकान पर इडली बेचते हुए देख सकते हैं. ये रहा वीडियो:

Ndtv कि एक रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो वायरल होने के बाद एफ़डीए यानी फ़ूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के अधिकारियों ने इस मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं.

वैसे ये इस तरह का पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी एक ऐसा ही वीडियो सामने आया था, जिसमें एक वेंडर चाय बनाने के लिए ट्रेन के टॉयलेट का पानी इस्तेमाल करता दिखाई दिया था. इसका वीडियो वायरल होने के बाद वेंडर पर रेल विभाग ने 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था.