पिछले दो दिनों से ज़ोमैटो मामले पर मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक जिसे देखो वो हिन्दू-मुस्लिम वाला रायता फ़ैलाने में लगा हुआ है.  

Source: twitter

इसी मुद्दे को लेकर 'न्यूज़ 24 चैनल' पर एक डिबेट चल रही थी. कार्यक्रम के दौरान 'हम हिंदू' संगठन के संस्थापक अजय गौतम को गेस्ट के तौर बुलाया गया था. लेकिन लाइव शो के दौरान अजय गौतम ने जो किया वो बेहद ही शर्मनाक था.  

दरअसल, इस प्रोग्राम के एंकर संदीप चौधरी थे. जब डीबेट ख़त्म होने लगी तो संदीप ने अगले कार्यक्रम के एंकर का नाम लेते हुए कहा कि अब ख़ालिद अगला प्रोग्राम पेश करेंगे. मुस्लिम न्यूज़ एंकर सउद मोहम्मद ख़ालिद को स्क्रीन पर देखते ही अजय गौतम ने अपनी आंखों पर हाथ रख लिए.  

इस दौरान संदीप चौधरी ने अजय गौतम को टोकते हुए कहा कि, तुम ख़ालिद हो तो ये (अजय गौतम) आंखों पट्टी लगा लेंगे, क्योंकि ख़ालिद न्यूज़ कास्ट कर रहे हैं. लेकिन ख़ालिद आप अपना काम कीजिये इनकी चिंता मत करिये.  

Source: twitter

अजय गौतम के इस व्यवहार के कारण 'न्यूज़ 24 चैनल' ने अब से उनको अपने स्टूडियो में आमंत्रित नहीं करने का फ़ैसला किया है. 

'न्यूज़ 24 चैनल' की एडिटर इन चीफ़ अनुराधा प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा कि, न्यूज़ रूम में हम श्री अजय गौतम के ग़लत और निंदनीय व्यवहार से हैरान हैं. मीडिया एथिक्स हमें यही बताते हैं कि ऐसे लोगों को इस तरह के मंच नहीं दिए जाने चाहिए. इसलिए 'न्यूज़ 24 चैनल' ने अब से श्री अजय गौतम को अपने स्टूडियो में आमंत्रित नहीं करने का फ़ैसला किया है. 

'हम हिंदू' संगठन के संस्थापक अजय गौतम के इस गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के कारण सोशल मीडिया पर भी उनकी खूब किरकिरी हो रही हैं-