दिल्ली के द्वारका इलाके से किडनैपिंग की एक अनोखी घटना सामने आई है. लड़की से शादी करने की सनक के चलते एक युवक ने लड़की के पिता का ही अपहरण कर लिया. उसके बाद ये युवक पिता पर लड़की से शादी कराने का दबाव बनाने लगा.

जब लड़की का पिता काम पर नहीं पहुंचा, तो दुकान मालिक ने उसके साथ काम करने वाले दूसरे शख़्स से उसके बारे में पूछा, तो उसने बताया कि कुछ लोग जबरन उसे कार में बैठा कर ले गए हैं. इसके बाद दुकान मालिक ने लड़की के पिता के अपहरण की जानकारी पुलिस को दी.

अपहरण के कुछ घंटों बाद जब बेटी के मोबाइल पर दो अज्ञात नंबरों से कॉल आई, तो दूसरी तरफ़ फ़ोन पर लड़की के पिता थे. फ़ोन पर उन्होंने कहा कि वो सोनीपत में है और सुरक्षित है. इस दौरान बेटी से कहा कि संजू अच्छा लड़का है और तुम उससे शादी कर लो.

Source: oneindia

इस पर बेटी को शक हुआ कि संजू (पूर्व प्रेमी) ने ही उसके पिता का अपहरण किया है और वही शादी का दबाव बना रहा है. इसके बाद बेटी ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी.

दरअसल, संजू लड़की से एक कॉमन फ़्रेंड के ज़रिये मिला था. पिछले एक साल से दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे. कुछ समय पहले ही लड़की को पता चला कि संजू किसी और लड़की को भी डेट कर रहा है. इसके बाद उसने संजू से रिश्ता ख़त्म कर लिया था. इसके बावजूद संजू लगातार लड़की पर शादी करने का दबाव बना रहा था.

Source: thehindu

इसके बाद पुलिस ने दोनों नंबर सर्विलांस पर लगाकर जांच शुरु की, तो पता चला कि दोनों नंबर यूपी के भिवाली इलाके में सक्रीय हैं. जब तक पुलिस भिवाली पहुंचती, संजू लड़की के पिता को लेकर मथुरा भाग गया. इसके बाद पुलिस ने मथुरा से ही संजय कुमार उर्फ़ संजू को धर दबोचा.

Source: oneindia

पुलिस पूछताछ के दौरान संजू ने बताया कि वो लड़की से शादी करना चाहता था लेकिन लड़की और उसका परिवार शादी के लिए बार-बार माना कर रहे थे. इसलिए अपने तीन दोस्तों अंकुर, हंसराज और जॉनी के साथ मिलकर लड़की के पिता के अपहरण की योजना बनाई थी.