लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में आज 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 95 सीटों पर वोटिंग जारी है.

दिल्ली में इसे लेकर आज बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई. इस दौरान बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव पर एक शख़्स ने जूता फेंक दिया.

दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जीवीएल नरसिम्हा राव व भूपेंद्र यादव साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के ट्वीट को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे. तभी हॉल में मौजूद एक शख़्स उठा और जीवीएल नरसिम्हा की ओर जूता फेंक दिया. हालांकि, जीवीएल बाल-बाल बच गए. इसके बाद वहां अफ़रातफ़री मच गई और सुरक्षाकर्मियों ने इस शख़्स को गिरफ़्तार कर लिया.

Source: aajtak

इस शख्स का नाम डॉक्टर शक्ति भार्गव बताया जा रहा है, जो कानपुर का रहने वाला है. पकड़ में आने के बाद जब संवाददाताओं ने जूता फेंकने की वजह पूछी, तो उसने कोई जवाब नहीं दिया. अपने जेब से एक विज़िटिंग कार्ड उछाला, जिस पर डॉक्टर शक्ति भार्गव लिखा हुआ था.

Source: aajtak

शक्ति भार्गव के सोशल मीडिया पोस्ट से पता चला है कि वो व्हिसिलब्लोअर है. कई बार मोदी सरकार को लेकर टिप्पणी कर चुका है. एक पोस्ट में शक्ति भार्गव ने लिखा है 'पिछले 3 वर्षों में PSU के 14 कर्मचारियों ने आत्महत्या की. साल 2014 में पीएम मोदी ने कहा था 'ना खाऊंगा ना खाने दूंगा', जबकि साल 2019 में भी सरकार के भीतर भ्रष्टाचार के खिलाफ़ कोई आवाज नहीं उठाई गई.'

Source: citytoday

आईपी एस्टेट पुलिस स्टेशन पर जूता फेंकने वाले डॉक्टर शक्ति भार्गव से पुलिस पूछताछ कर रही है.