इस दुनिया में सबसे ख़तरनाक जानवर कोई है तो वो है इंसान! इंसान कभी-कभी क्रूरता की सारी हदें पार कर जाता है. हम इतने क्रूर हैं, इतने असंवेदनशील कि कभी कभी कुछ घटनाएं ये साबित कर देती हैं कि इस संसार के लिए हम ही सबसे ख़तरनाक हैं. 

Source: zeenews

बीते शनिवार को जानवरों के साथ क्रूरता का एक ऐसा ही मामला केरल के मलप्पुरम ज़िले में भी देखने को मिला. इस दौरान एक प्रेग्नेंट हथिनी के साथ पशु दुर्व्यवहार का सबसे क्रूर रूप देखने को मिला. 

दरअसल, शनिवार को केरल में एक प्रेग्नेंट हथिनी खाने की तलाश में रिहायशी इलाक़े में गई थी. इस दौरान वो गांव की सड़कों पर घूम रही थी, तभी गांव के कुछ लोगों ने उसे पटाखों से भरा हुआ अनानास खिला दिया. इसके बाद अनानास प्रेग्नेंट हथिनी के मूंह में ही फट गया. इस वजह से उसका मुंह बुरी तरह से जख़्मी हो गया था और वो तड़प-तड़प कर मर गयी. 

Source: zeenews

अनानास में डाले गए पटाखे इतने ख़तरनाक थे कि प्रेग्नेंट हथिनी की जीभ और मुंह बुरी तरह से जख़्मी हो गए. दर्द और भूख के बावजूद वो दिनभर पूरे गांव में मारे घूमती रही. इस दौरान वो गंभीर चोट की वजह से कुछ खा भी नहीं पा रही थी, लेकिन किसी ने भी उसके दर्द को महसूस नहीं किया. 

इसके बाद गंभीर रूप से घायल ये हथिनी वेल्लियार नदी तक पहुंची और नदी में मुंह डालकर खड़ी हो गई. इसकी जानकारी मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी उसे रेस्क्यू करने पहुंचे. इस दौरान काफी मशक्कत के बाद उसे पानी से निकाला गया, लेकिन शनिवार शाम को हथिनी और उसके पेट में पल रहे बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई. 

Source: zeenews

इंसानों की इस क्रूरता को लेकर वन अधिकारी मोहन कृष्णन्न ने अपनी फ़ेसबुक पोस्ट में लिखा 'हथिनी ने इंसानों पर भरोसा किया. जब उसके मुंह में वो अनानास फटा होगा तो वो डर गई होगी और अपने बच्चे के बारे में सोच रही होगी, जिसे वो 18 से 20 महीनों में जन्म देने वाली थी. 

इस घटना के बाद बॉलीवुड सेलेब्स का ग़ुस्सा भी सामने आ रहा है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने लोगों की इस करतूत पर उन्हें जमकर फटकार लगाई. श्रद्धा ने Peta India को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा कि, 'आख़िर कैसे कोई ऐसा कर सकता है? क्या लोगों के पास दिल नहीं है? ये देख मेरा तो दिल भर आया. इस मामले में आरोपियों को कड़ी से कड़ी दी जानी चाहिए'. 

अनुष्का शर्मा ने इस मुद्दे पर अपने ऑफ़िशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से इस घटना के स्क्रीन शॉट्स शेयर करते हुए लिखा, 'इसलिए हमें जनवारों पर अत्याचार के ख़िलाफ़ कड़े कानून की आवश्यकता है'. 

रणदीप हुड्डा ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन और प्रकाश जावड़ेकर को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा कि, 'एक प्रेग्नेंट हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिलाना सबसे अमानवीय काम है. ये बिल्कुल अस्वीकार है. दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ा एक्शन लिया जाना चाहिए'. 

रणदीप हुड्डा के इस ट्वीट को रामायण की सीता यानी दीपिका चिखलिया ने रिट्वीट करते इस कृत्य को अमानवीय और और क्रूरता से भरा बताया.