अमेरिका की ऑटोमोबाइल कंपनी टेस्ला दुनिया भर में अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए जानी जाती है. टेस्ला अपनी ड्राइवर लेस इलेक्ट्रिक कारों के लिए फ़ेमस है.

कंपनी दावा करती है कि उनकी इलेक्ट्रिक कारों में ऑटोपायलट फ़ंक्शन है, लेकिन इस दौरान ड्राइवरों को सतर्क रहने की हिदायत भी दी जाती है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों टेस्ला का एक ऐसा ही वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है. हाईवे पर 55 से 60 किमी प्रति घंटे की की स्पीड से चल रही टेस्ला का ड्राइवर और महिला पैसेंजर दोनों सोए हुए हैं .

मेसाच्युसेट के रहने वाले स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट Dakota Randall ने ही ये वीडियो बनाया था. उसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था.

Dakota Randall कहते हैं कि रविवार शाम 3 बजे के करीब मैं किसी काम से बाहर निकला हुआ था. तभी मैंने देखा कि हाईवे पर मेरे साथ चल रही टेस्ला का ड्राइवर और पैसेंजर दोनों सोए हुए थे. मैंने दोनों को जगाने की कोशिश की लेकिन डर भी था कि कहीं उनके जागने से कार अनियंत्रित न हो जाए.

टेस्ला के प्रवक्ता का कहना है कि 'ड्राइवर मॉनिटरिंग सिस्टम' ड्राइवरों को हर वक़्त सतर्क रहने को कहता है. जब ड्राइवर चेतावनी को नज़रअंदाज़ करता है तो ऑटोपायलट फ़ंक्शन उसे ये करने से रोकता है.