देशभर में संशोधित 'मोटर वाहन अधिनियम' लागू होने से सभी प्रकार के वाहन चालकों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. ट्रैफ़िक नियमों की अनदेखी करने वालों के ख़िलाफ़ पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है. 

Source: newsplatform

'मोटर वाहन अधिनियम' के हर नियम के उलंघन पर वाहन चालकों को भारी कीमत चुकानी पड़ रही है. अभी तक आपने 25 हज़ार का चालान न दे पाने पर ख़ुद की बाइक को ही आग के हवाले कर देने वाली ख़बर सुनी होगी, लेकिन ओडिशा में एक ट्रक ड्राइवर का अब तक का सबसे बड़ा चालान कटा है.   

Source: jagran

इन दिनों ओडिशा में पुलिस ट्रैफ़िक नियम तोड़ने वालों पर सख्ती से कार्रवाई कर जुर्माना वसूल रही है. इस दौरान ओडिशा के संबलपुर ज़िले में एक ट्रक ड्राइवर का 'मोटर वाहन अधिनियम' के तहत अब तक का सबसे बड़ा चालान काटा गया है. पुलिस ने इस ट्रक ड्राइवर पर 86,500 रुपये का जुर्माना लगाया है.   

Source: indiatimes

बताया जा रहा है कि पुलिस ने अशोक जादव नामक ड्राइवर को बीते एक हफ़्ते में कई सारे यातायात नियमों का उल्लंघन करते पाया है. पुलिस ने अशोक का 3 सितंबर को चालान काटा गया था, लेकिन इस चालान की तस्वीर शनिवार शाम से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

Source: indiatimes

संबलपुर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ललित मोहन बेहरा के मुताबिक़, जादव से अनधिकृत व्यक्ति को ड्राइविंग करने की अनुमति देने पर 5,000 रुपये का जुर्माना, बिना लाइसेंस ड्राइविंग करने पर 5,000 रुपये का जुर्माना, ओवरलोडिंग के लिए 56,000 रुपये का जुर्माना, ग़लत तरीके से सामान रखने के लिए 20,000 रुपये का जुर्माना और सामान्य अपराध के लिए 500 रुपये का जुर्माना वसूला गया है. 

Source: hindustantimes

ये ट्रक नगालैंड स्थित कंपनी 'बीएलए इंफ़्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड' का है. जिसमें जेसीबी मशीन भी थी. ये ट्रक अंगुल ज़िले के तलचर टाउन से छत्तीसगढ़ जा रहा था. उसी दौरान अधिकारियों ने इसे संबलपुर में पकड़ लिया था.

सम्बंधित कंपनी ने कुल जुर्माने की रकम में से 70,000 रुपये का भुगतान कर दिया है.