ऐसे समय में जब पुलवामा अटैक में शहीद जवानों की फ़ैमिली के सामने भविष्य की चिंता मुंह बाए खड़ी है, देश के लोगों ने उनकी आर्थिक मदद कर उनके साथ होने का संदेश दिया है.

हालांकि, अभी तक इन फ़ैमिलीज़ के लिए कितना फ़ंड इकट्ठा किया जा चुका है, इसकी सटीक जानकारी नहीं मिली है, लेकिन अनुमान है कि अब तक तकरीबन 17 करोड़ रुपये डोनेशन के रूप में एकत्र हुए हैं.

Source: Patrika

यहां देखिए कहां से लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं और अब तक कितना पैसा दान किया जा चुका है.

भारत के वीर

Source: jagranimages.com

केंद्रीय ऑर्म्ड पुलिस फ़ोर्स की वेबसाइट 'भारत के वीर' ने पिछले तीन दिनों में तकरीबन 7 करोड़ इक्कठे किए हैं. इसकी जानकारी बीएसएफ़ के आईजी अमित लोढ़ा ने पीटीआई को दी है.

पेटीएम

सीआरपीएफ़ वाइफ़्स वेलफ़ेयर एसोसिएशन ने पेटीएम के ज़रिये पुलवामा शहीदों के लिए डोनेशन लेने का करार किया था. पेटीएम ने ट्वीट कर बताया कि अब देश के कोने-कोने से उन्हें डोनेशन के रूप में 10 करोड़ रुपये मिल चुके हैं.

मुंबईकर

Source: TIO

मुंबई की 'स्कूटर पार्ट्स एसोसिएशन' ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों की फ़ैमिली के लिए दान करने की अपील की थी. उनकी इस अपील के बाद बाज़ार में मौजूद लोगों ने दिल खोलकर दान दिया. आपको जानकर हैरानी होगी कि, उन्होंने सिर्फ़ 10 मिनट में ही 17 लाख रुपये क्लेक्ट कर लिए थे. TIO इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दानकर्ताओं में अधिकतर डेली वेज़ेस पर काम करने वाले लोग थे.

सलाम इंडिया.