World’s Longest Food Delivery: कितना अच्छा होता है कि हम पास्ता इटली से और कबाब तुर्की से ऑर्डर कर अपने घर में आराम से एंजॉय कर पाते? शायद आप यही कहेंगे कि मैं कहां ख़्याली पुलाव पकाने लगा, लेकिन भविष्य में ऐसा होने की एक उम्मीद सी जगी है.

दरअसल, हाल ही में फ़ूड डिलीवरी का एक अनोखा रिकॉर्ड कायम हुआ है. इसे दुनिया का सबसे लंबी दूरी का फ़ूड डिलीवरी कहा जा रहा है. गर्व की बात ये है कि इसे एक भारतीय ने ही पूरा किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चेन्नई की रहने वाली मानसा गोपाल ने ये 4 महाद्वीपों को पार कर ये रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने सिंगापुर से वहां का मशहूर खाना अंटार्कटिका में डिलीवर किया.

ये भी पढ़ें: वो गांव जहां नहीं है कोई फुटबॉल ख़िलाड़ी या स्टेडियम, फिर भी क्यों फुटबॉल के लिए इसकी होती है चर्चा  

World's Longest Food Delivery
instagram

उन्होंने अपनी इस अनोखी फ़ूड डिलिवरी की एक Reel इंस्टाग्राम पर शेयर की है. इस वीडियो में वो फ़्लाइट पकड़कर पहले जर्मनी, वहां से अर्जेंटीना और वहां से फ़ाइनली अंटार्कटिका पहुंची. अपना ये सफ़र मानसा ने पैदल और बोटिंग के ज़रिये भी तय किया है. 

World's Longest Food Delivery
instagram

उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा-’आज, मैंने सिंगापुर से अंटार्कटिका के लिए एक विशेष फ़ूड डिलिवरी की. लगभग 30 हज़ार किलोमीटर की यात्रा कर ऐसा करने का मौक़ा आपको बार-बार नहीं मिलता’. 

मानसा के इस वीडियो पर लोग जमकर लाइक और कमेंट कर रहे हैं. आप भी देखिए: 

World's Longest Food Delivery
instagram
World's Longest Food Delivery
instagram

ये डिलिवरी मानसा ने Foodpanda के लिए की. उन्होंने अपनी एक पोस्ट में बताया कि कैसे वो अंटार्कटिका जाने के लिए फ़ंड जुटाने की कोशिश कर रहीं थीं. फिर एक दिन उन्हें Foodpanda से ये कमाल का ऑफ़र मिला.  

मानसा अंटार्कटिका में वैश्विक जलवायु विशेषज्ञों के साथ जलवायु नीति, कार्रवाई, अनुसंधान और जागरूकता पर काम करने के लिए अन्य देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले असाधारण युवाओं में से एक हैं. वो अंटार्कटिका इसी अभियान में शामिल होने के लिए गई हैं. इन्होंने केमिकल इंजीनियरिंग में B.Tech किया हुआ है. 

काश हमें भी ऐसे ट्रैवल करने का मौक़ा मिलता.