एक ओर जहां हम Sex की बातें करने से कतराते हैं. वहीं कुछ समय पहले ही गोवा में देश की पहली Sex Toy शॉप खोली गई. गोवा की ये पहल काफ़ी सराहनीय थी, जिसकी चारों ओर ख़ूब प्रसंशा भी हुई. एक तरफ़ जहां हर कोई गोवा की तारीफ़ करते नहीं थक रहा था. वहीं Sex Toy शॉप को लेकर बुरी ख़बर सामने आ गई.

Sex Toy Shop
Source: vice

रिपोर्ट के अनुसार, 14 फरवरी को Calangute में खोली गई Kama Gizmos नामक ये शॉप बंद करा दी गई है. ऐसा कहा जा रहा है कि शॉप ओनर के पास दुकान का ट्रेड लाइसेंस नहीं था, जिसके चलते शॉप को बंद करा दिया गया. हांलाकि, इसकी असल वजह सरपंच की नाराज़गी बताई जा रही है. ख़बर है कि वहां के सरपंच को दुकान से आपत्ति थी. बस इस वजह से दुकान बंद करने का निर्णय लिया गया.

Sex Toy
Source: curlytales

ये भी पढ़ें: इन 10 तस्वीरों में देखिए कि प्राचीन काल में लोग कैसे-कैसे Sex Toys इस्तेमाल करते थे 

Calangute के सरपंच दिनेश सिमेपुरुस्कर का कहना है कि हमें शॉप को लेकर कई शिकायतें मिली थीं और उनके पास ट्रेड लाइसेंस भी नहीं था. इसलिये उन्होंने दुकान को बंद करा दिया. बीते बुधवार पंचायत की शिकायत पर दुकान क्लोज़ कर दी गई. पंचायत का कहना है कि बिना लाइसेंस दुकान चलाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. 

Sex Toy
Source: betabengali

वहीं Kama Gizmos के पार्टनर प्रवीण गणेशन का कहना है कि स्थानीय अधिकारियों के साथ एक नहीं, बल्कि कई समस्याएं हैं. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि ट्रेड लाइसेंस मिलना इतना आसान नहीं होता है. उसके लिये एक प्रक्रिया होती है, जिसके पूरा होते ही लाइसेंस मिल जायेगा. दुकान खोलने से पहले हमने पंचायत के साथ काम करने वाले लोगों से भी सलाह ली थी और उसके बाद ही दुकान खोली.  

Sex Toy Shop
Source: indianexpress

वो आगे कहते हैं कि चूंकि, हम लोग गोवा से नहीं हैं, बाहरी हैं. इसलिये हमें आसानी से टारगेट किया जा सकता है. गणेशन का कहना है कि वो क़ानूनी उत्पाद बेच रहे हैं, जो कि सुरक्षित और आनंदमयी है. उनका कहना है कि दुकान में किसी तरह की अश्लीलता नहीं परोसी जा रही है. इसलिये वो एक महीने के भीतर ही पूरी तैयारी के साथ वापसी करेंगे. 

Sex Toy Shop
Source: storypick

उम्मीद है कि देश की पहली सेक्स टॉय शॉप जल्द ही धमाकेदार वापसी करेगी. कब तक खुले विचारों को मन में दबा कर रखोगे?