‘सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क?’ कुछ सड़कों की हालत वाक़ई इतनी ख़राब होती है कि उसे देखकर मज़ाक में सही पर ये कहना पड़ता है. इंडोनेशिया में भी एक सड़क की हालत कुछ ऐसी ही थी. हालांकि, यहां Amaq Ohan नाम के एक शख़्स ने कुछ ऐसे अनोखे अंदाज़ में विरोध किया कि प्रशासन को सड़क ठीक करने पर मजबूर होना पड़ा.

Source: youtube

दरअसल, ये मामला वेस्ट नुसा टेंगारा (NTB) प्रांत में Praya सिटी के सेंट्रल लोम्बोक रीजेंसी का है. यहां बीच सड़क पर बड़ा गड्ढा था, जो हौद में तब्दील हो गया था. प्रशासन से कई बार शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. 

ये भी पढ़ें: स्ट्राइक इसे कहते हैं! जापान के ड्राइवर विरोध जताते हैं, लेकिन सवारियों से किराया न लेकर

ऐसे में एक सामाजिक कार्यकर्ता Amaq Ohan ने विरोध का अनोखा तरीक़ा निकाला. उन्होंने इसी गड्ढे में नहाना शुरू कर दिया. वो भी बाक़ायदा साबुन लगाकर अच्छे से नहा रहे थे. इतना ही नहीं, उन्होंने गड्ढे के पास ही एक कुर्सी डाली और हाथ में फ़िशिंग रॉड पकड़कर बैठ गए. मानो वो वाक़ई यहां मछली पकड़ रहे हों.

Source: navbharattimes

Amaq और उनके एक दोस्त ने बताया कि प्राइम लोकेशन होने के बावजूद ये सड़क दो साल से क्षतिग्रस्त पड़ी है. यहां जल निकासी की स्थिति बेहद खराब है. ऐसे में इस तरह प्रोटेस्ट का सहारा लिया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने भी उनके इस तरह विरोध करने की सराहना की.

Amaq के इस अनोखे विरोध का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया, जिसके बाद प्रशासन को भी सड़क की मरम्मत का काम शुरू करवाने पर मजबूर होना पड़ा. प्रशासन की तरफ़ से कहा गया है कि वो जल्द से जल्द सड़क की मरम्मत कर देंगे.