अगर आप इंदौर में हैं तो इसके बहुत कम चांस हैं कि आप बोरियत का शिकार हों. यहां खाने-पीने घूमने-फिरने की काफ़ी सारी जगहें हैं. चाहे इंटीमेट डेट पर जाना हो या दोस्तों के साथ हैंगआउट करना हो, इस शहर में आपको मेट्रो की ख़ूबियां और छोटे शहर की खूबियां दोनों मिल जाएंगी.

अगर आप उन लोगों में से हैं जिनके लिए खाने से पहले फ़ोटो उतना ही ज़रूरी है, जितना कुछ लोगों के लिए खाने से पहले हाथ धोना तो आपके लिए इस शहर में कई Instaworthy कैफ़ेज़ भी हैं. विजय नगर का Split Bean कैफ़े भी ऐसा ही एक कैफ़े है.

Source: Zomato

Knock Sense के एक लेख के अनुसार, कैफ़े Split Bean का डेकोर देखकर, हर इंस्टाग्राम लवर यहां खिंचा चला आयेगा. मेन्यू देखकर कन्फ़्यूज़ हो जाओगे कि ऑर्डर क्या करें और खाएं क्या! चाइनीज़, इटैलियन ऑपशन्स के अलावा इस कैफ़े के मेन्यू में और ऑपशन है जिसे देखकर किसी की भी आंखें चौड़ी हो जाएंगी. हम बात कर रहे हैं 'Make Your Own Chai' ऑपशन की.

Source: Facebook
Source: Facebook

आप अपनी चाय ख़ुद बना/बनवा सकते हैं. यहां के स्टाफ़ को बता सकते हैं कि आपको कैसी चाय चाहिए, स्टाफ़ आपको ढेर सारे ऑपशन्स देंगे, यहां तक की पत्तियों की भी जानकारी मिलेगी. सुनने में ऐसा ही लग रहा होगा न कि अपने किचन में चाय बना रहे हैं? लेकिन यहां आप बैठकर ऑर्डर कर सकते हैं और आपकी पसंद की चाय बनकर आ जाएगी. 

Source: Zomato

इस कैफ़े का बेहतरीन डेकोर, सुपर फ़्रेंडली स्टाफ़ आपको यहां बार-बार आने पर मजबूर करेगा. इस जगह की एक और ख़ासियत है, यहां आने पर आपके पॉकेट को उतना नुकसान नहीं पहुंचेगा.