मध्य प्रदेश में एक पुलिस कॉन्सटेबल ने बीते बुधवार को 'कोरोना वैक्सीन' लगवाया. आम सी लगने वाली ये ख़बर इसलिए ख़ास बन गई क्योंकि ये महाशय यमराज की वेश-भूषा धारण करके वैक्सीन लगवाने पहुंचे थे. 

Business Today की रिपोर्ट के अनुसार, कॉन्सटेबल जवाहर सिंह जब मृत्यु के देवता बनकर 'कोविड-19' इंजेक्शन लगाने पहुंचे तो सबकी नज़रें उनकी तरफ़ घूम गईं. उन्हें इंदौर के एक सरकारी अस्पताल में वैक्सीन लगाई गई. अब सोशल मीडिया पर कॉन्सटेबल की तस्वीरें ख़ूब वायरल हो रही हैं.

ये पहली बार नहीं था जब कॉन्सटेबल जवाहर सिंह 'यमराज' बनकर पब्लिक के सामने आये हों. पिछले साल अप्रैल में भी वो यमराज बनकर इंदौर की सड़कों पर घूम-घूमकर लोगों को जागरूक करते दिखाई दिए. इस दौरान वो लोगों से घर पर रहने और 'कोविड-19' नियमों का पालन करने की अपील कर रहे थे. गाड़ी के बोनेट पर बैठकर लाउडस्पीकर पर 'कोविड-19' गाइडलाइन्स पढ़ते हुए जवाहर का वीडियो ख़ूब वायरल हुआ था.

इस दौरान इंदौर ज़ोन के इंस्पेक्टर जनरल हरिनारायणाचारी मिश्रा ने जानकारी दी है कि, शहर में 50 से अधिक उम्र के पुलिसवालों को वैक्सीन लगाई जा रही है.

सोशल मीडिया प्रतिक्रिया- 

इस तरह के कैंपेन देश के कई शहरों में भी देखे गये हैं 

The Indian Express की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में पुलिसवालों ने इस क्रिएटिव आईडिया का इस्तेमाल करते हुए लोगों को जागरूक करने के प्रयास किए हैं. ऐसे प्रयास बेहद सराहनीय हैं.